उज्‍जैन

आज सुबह 4 थाना क्षेत्रों से दर्जनों लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई

  • पूरे जिले में 153 नए पॉजीटिव मरीज मिले-नागदा के 3 छोड़ बाकी सब उज्जैन शहर के

उज्जैन। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आज सुबह एक बार फिर 153 कोरोना मरीजों की रिपोर्ट जिले में पॉजीटिव आई है। इसमें से 3 मरीज नागदा तहसील में मिले हैं, जबकि शेष 150 मामले उज्जैन के हैं। नई रिपोर्ट में शहर के 4 थाना क्षेत्रों में कोरोना के थोकबंद मरीज मिले हैं। कोरोना की तीसरी लहर के प्रकोप से अब शहर का एक भी थाना क्षेत्र अछूता नहीं रह पा रहा है। एक दिन पहले नानाखेड़ा और नागझिरी क्षेत्र में बड़ी संख्या में कोरोना के नए पॉजीटिव मरीज मिले थे, वहीं आज सुबह स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी 1921 सेम्पलों की जाँच रिपोर्ट में फिर से 153 कोरोना के नए पॉजीटिव मरीज सामने आए हैं। इनमें नागदा तहसील के 3 नए केस शामिल हैं, जबकि एक मामला उज्जैन ग्रामीण क्षेत्र का है और शेष 149 नए पॉजीटिव मरीज उज्जैन शहर सीमा के अंतर्गत मिले हैं। आरआर टीम के प्रभारी डॉ. रौनक एलची ने बताया कि अभी कुछ दिनों से कोरोना के ज्यादा नए मरीज उन्हीं इलाकों से आ रहे हैं जहाँ कुछ दिन पहले पॉजीटिव केस आए हैं। उन्होंने कहा कि आज आई रिपोर्ट में सबसे ज्यादा मरीज नीलगंगा और माधवनगर थाना क्षेत्र में पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र के कुल 149 पॉजीटिव मरीजों में से नीलगंगा और माधवनगर थाना क्षेत्र में 25-25 मरीज मिले हैं। इसके अलावा तीसरे स्थान पर पॉजीटिव मरीज के मामले में चिनमगंज मंडी थाना क्षेत्र रहा है।

यहाँ आज 24 मरीज पॉजीटिव पाए गए हैं। इसी तरह एक दिन पूर्व नानाखेड़ा थाना क्षेत्र में अधिक मरीज मिले थे। यह रिकार्ड आज भी नानाखेड़ा थाना क्षेत्र में कायम रहा है। आज यहाँ थाना क्षेत्र की सीमा में 19 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। इनके अतिरिक्त जीवाजीगंज और नागझिरी थाना क्षेत्र में 11-11 पॉजीटिव केस आए हैं, जबकि कोतवाली और पंवासा थाना क्षेत्र की सीमा में आज भी 7-7 मरीज मिल हैं। इसके अतिरिक्त खाराकुआ और महाकाल थाना क्षेत्र की सीमा में कोरोना के 4-4 मरीज और बढ़ गए हैं। चिंतामण थाना क्षेत्र में भी आज दो नए केस सामने आए हैं। कुल मिलाकर पिछले एक हफ्ते में उज्जैन शहर सीमा का एक भी वार्ड या थाना क्षेत्र ऐसा शेष नहीं रह गया है जहाँ कोरोना मरीज नहीं मिले हों।

होम आईसोलेशन का आंकड़ा 1 हजार पार
आज सुबह 153 नए मरीजों के मिलने के बाद अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीजों की संख्या 28 तक पहुँच गई है। इनमें से 16 मरीज कोरोना अस्पतालों में भर्ती हैं, जबकि 12 मरीजों को कोविड केयर सेंटरों में रखकर उपचार दिया जा रहा है। इसके अलावा होम आईसोलेशन में अब तक रखे जा चुके पॉजीटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1078 तक पहुँच गई है। रिपोर्ट आते ही आज सुबह से फिर रेपिड रिस्पांस टीम के सदस्य अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पॉजीटिव आए नए मरीजों के घर चिन्हित करने के साथ-साथ बेरिकेट्स लगाकर कंटेनमेंट क्षेत्र बनाए जा रहे हैं।

संक्रमण दर अभी भी 8 प्रतिशत पर
पिछले एक हफ्ते से शहर और जिले में लगातार 100 से अधिक कोरोना के मरीज रोज आ रहे हैं। इसी के चलते आज भी कोरोना की पॉजीटिव दर 8 प्रतिशत पर बनी हुई है। कल रात 1921 सेम्पलों की जाँच में से 153 केस सामने आए हैं। आज भी संक्रमण की दर 7.96 प्रतिशत रही है।

Share:

Next Post

UP Election : ओवैसी ने भी आज़माई किस्मत जारी की प्रत्याशियों की पहली List, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

Sun Jan 16 , 2022
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) में इस बार हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Hyderabad MP Asaduddin Owaisi) की पार्टी आल इंडिया मजलिस-इ-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM ) भी किस्मत भी आजमा रही है। ओवैसी ने यूपी चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की पहली सूचि जारी दी है। बता दें कि आल इंडिया […]