मध्‍यप्रदेश

सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में बाघ का शिकार; सिर काटकर ले गए शिकारी

भोपाल। टाइगर स्टेट मध्यप्रदेश में एक बार फिर से बाघ के शिकार का मामला सामने आया है। शिकारियों ने सतपुड़ा टाइगर रिजर्व (Satpura Tiger Reserve) के कोर एरिया (Core Area) में घुसकर बाघ (Tiger) का शिकार किया। वे उसका सिर काटकर अपने साथ ले गए। 26 जून को एसटीआर के चूरना रेंज के डबरा देव बीट में बाघ का शव क्षत-विक्षत हालत में मिला था। उसकी गर्दन कटी थी। शिकार की इस घटना को अफसर तीन दिन तक छिपाते रहे। तंत्र-मंत्र की क्रिया के लिए टाइगर की गर्दन काटकर ले जाने की आशंका है।


टाइगर स्ट्राइक फोर्स मामले में जांच कर रही है

बुधवार रात को एसटीआर के उपसंचालक संदीप फेलोज ने बाघ के शिकार होने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि बाघ का सिर काटा गया है। टाइगर स्ट्राइक फोर्स मामले में जांच कर रही है। एसटीएफ और एसटीआर की टीम कुछ संदिग्धों से पूछताछ भी कर रही है। टाइगर स्टेट मध्यप्रदेश में एक बार फिर से बाघ के शिकार का मामला सामने आया है। शिकारियों ने सतपुड़ा टाइगर रिजर्व (एसटीआर) के कोर एरिया में घुसकर बाघ का शिकार किया। वे उसका सिर काटकर अपने साथ ले गए।

 

Share:

Next Post

कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया ने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा पर की अमर्यादित टिप्पणी

Fri Jun 30 , 2023
भोपाल। विधानसभा चुनाव (assembly elections) से पहले बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के नेता अपनी अपनी पार्टियों को मजबूत कर रहे हैं। दोनों ही पार्टियों के नेता एक दूसरे पर प्रदेश की जनता को ठगने के गंभीर आरोप लगा रहे हैं। पोस्टर वार के बाद अब नेता अमर्यादित टिप्पणियां भी करने लगे हैं, जो राजनीति […]