बड़ी खबर

बेंगलुरु में मूसलाधार बारिश, 11 सितंबर तक बारिश की चेतावनी


बेंगलुरु । बेंगलुरु में (In Bangaluru) गुरुवार की सुबह से ही (Since Thursday Morning) मूसलाधार बारिश (Torrential Rain) ने अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी है (Officials have Raised Concerns) । भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बेंगलुरु में 11 सितंबर तक (Till September 11) बारिश की चेतावनी (Rain Warning) जारी की है (Is Issued) ।


मसूलाधार बारिश से सिलिकॉन सिटी में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, सरजापुर रोड और मराठाहल्ली हिस्सों में बारिश हो रही है। खासकर बेंगलुरु पूर्व में महादेवपुरा और बोम्मनहल्ली क्षेत्रों में पीने के पानी की समस्या शुरू हो गई है। आपूर्ति और बुनियादी सुविधाएं बुरी तरह प्रभावित हैं। बेलंदूर, कैकोंद्रल्ली और सोलू झीलें उफान पर हैं। पानी रिहायशी इलाकों की ओर बढ़ रहा है। अगर बारिश नहीं रुकी तो कई इलाकों में बाढ़ आ सकती है। इकोस्पेस बिजनेस पार्क में जलजमाव जारी है। अगर बारिश जारी रही तो मराठाहल्ली आउटर रिंग रोड पर बड़े ट्रैफिक जाम की आशंका है। बुधवार को बारिश थमने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली। रात भर बारिश नहीं हुई, जिससे सरजापुर रोड पर जल स्तर काफी नीचे आ गया और ट्रेफिक सुचारू रूप से चलने लगा।

कर्नाटक राज्य के और क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़ और उडुपी के तटीय जिलों को गुरुवार के लिए रेड अलर्ट दिया गया है। चिकमंगलूर, कोडागु और उत्तरी कर्नाटक के जिलों बेलगावी, बीदर और रायचूर में शुक्रवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में गरज के साथ बारिश का अनुमान है और अधिकारियों ने तीन तटीय जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। बागलकोट, धारवाड़, गडग, हावेरी, कालाबुरागी, विजयपुरा, यादगीर, बीदर, रायचूर, बल्लारी, बेंगलुरु ग्रामीण, चामराजनगर, हासन, दावणगेरे, मैसूर, मांड्या में 11 सितंबर तक येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Share:

Next Post

1 करोड़ से ज्यादा के सोने के बिस्किट बांग्लादेश सीमा से बरामद किए बीएसएफ ने

Thu Sep 8 , 2022
नई दिल्ली । सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने बांग्लादेश सीमा से (From Bangladesh Border) तस्करी कर लाए गए (Smuggled in) 1 करोड़ से ज्यादा के (Worth More than 1 Crore) सोने के बिस्किट (Gold Biscuits) बरामद किए (Recovered) । बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई । बीएसएफ ने बताया कि एक गुप्त सूचना […]