टेक्‍नोलॉजी

TVS Motor ने लॉन्‍च की अपनी नई बाइक, जानें कीमत व फीचर्स के बारे में सबकुछ

नई दिल्‍ली। वाहन निर्माता कंपनी TVS Motor ने अपने Apache RTR 160 4V का नया स्पेशल एडिशन लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 1,30,090 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है और अब यह सभी अधिकृत डीलरशिप पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। नई 2023 TVS Apache RTR 160 4V Special Edition को Apache RTR 160 4V के स्टैंडर्ड वर्जन की तुलना में कॉस्मेटिक के साथ-साथ मैकेनिकल रूप से अपडेट्स भी किया गया है। इसमें कुछ नए फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर (First-in-Segment Features) भी मिलते हैं। मोटरसाइकिल को मैट ब्लैक स्पेशल एडिशन पेंट स्कीम और लाइन-अप में शामिल होने वाले नए पर्ल व्हाइट कलर (white color) में बेचा जाएगा।

इंजन और पावर
मैकेनिकल बदलावों की बात करें तो, Apache RTR 160 4V में एक नया एक्जॉस्ट मिलता है। टीवीएस ने इसका नाम ‘बुलपप एग्जॉस्ट’ रखा है और उम्मीद है कि यह बेहतर आवाज देगा। इस बाइक का वजह 1 किलो कम करने में भी मदद मिली है। हालांकि इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें वही 159.7 cc, ऑयल-कूल्ड, SOHC इंजन दिया गया है जिसमें फ्यूल इंजेक्शन मिलता है। यह इंजन 9,250 rpm पर 17.30 bhp का बेस्ट-इन-क्लास पावर आउटपुट और 7,250 rpm पर 14.73 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है।

3 राइडिंग मोड
इसमें 3 राइडिंग मोड – अर्बन, स्पोर्ट और रेन मिलते हैं। अर्बन और रेन मोड में, टॉप स्पीड 103 किमी प्रति घंटे तक सीमित है, जबकि स्पोर्ट मोड में टॉप स्पीड 114 किमी प्रति घंटे तक बढ़ जाती है।

लुक और डिजाइन
कॉस्मेटिक बदलाव की बात करें तो इसमें रेड और ब्लैक कलर के अलॉय व्हील्स मिलते हैं। सीट को काले और लाल रंग में डिजाइन किया गया है। इसके अलावा इसे एक नया पैटर्न मिला है। इसमें एडजस्टेबल ब्रेक और क्लच लीवर भी हैं जो सेगमेंट में पहली बार दिए गए हैं।

फीचर्स
टीवीएस Apache RTR 160 4V Special Edition में SmartXonnect भी दे रहा है जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर अन्य सामान्य सूचनाओं के अलावा गियर शिफ्ट इंडिकेटर भी दिखा सकता है। एलईडी हेडलैंप को नए एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप से अपडेट किया गया है।

सस्पेंशन और ब्रेकिंग
मोटरसाइकिल में ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 270 mm पेटल डिस्क और पीछे 200 mm पेटल डिस्क दिया गया है। डबल क्रैडल फ्रेम को फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन मिलता है।

Share:

Next Post

IFFI जूरी हेड के बयान के समर्थन में उतरे स्वरा भास्कर और प्रकाश राज, यूजर्स ने सुनाई खरी-खरी

Wed Nov 30 , 2022
हाल ही में गोवा में आयोजित हुए 53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (आईएफएफआई) के आखिरी दिन जूरी हेड और इस्राइल के फिल्म मेकर नादव लैपिड ने फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर दिए गए अपने बयान से विवाद शुरु हो गया है । नादव लैपिड के इस बयान के बाद सेलेब्स भी दो गुटों […]