जिले की खबरें मध्‍यप्रदेश

ग्रामीण बनाएंगे 40 एकड़ की पहाड़ी को हरा भरा

बडवानी। जिला प्रशासन (district administration) एवं आमजनों के सहयोग से ग्राम आवली के 40 एकड़ की पहाड़ी पर 23 सितंबर को 18 एकड़ हिस्से में वृहद पौधारोपण (Mass Plantation) किया जाएगा । जिसमें बड़ी संख्या में अधिकारी और ग्रामीण मौजूद रहेंगे।

आपको बता दें कि सकारात्मक कार्यों में सदैव यह दरकार होती है कि कोई नेतृत्व कर कार्य की शुरुआत कर दे तो हम सब मिलकर कार्य को कारवां में परिवर्तित कर देंगे । ऐसी ही पर्यावरणीय सोच दहीबेड़ा ग्राम आवली सेगांव के रहवासियों ने मन में संजोई हुई थी । जिसे ग्राम में चातुर्मास कर रहे युवा संत आशुतोष भोले ने समन्वय कर कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा से ग्रामीणों को मिलवाया तथा नर्मदा तट पर स्थित दही बेड़ा को ग्रामीणों के साथ मिलकर हरा भरा बनाने एवं पौधों को सुरक्षित रखने के लिए कलेक्टर को अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की। जिस पर पर्यावरण प्रेमी प्रकृति मित्र कलेक्टर ने तुरंत अपनी सहमति देकर स्वयं मौके पर पहुंचकर पौधों के लिए गड्ढे करवाने का कार्य प्रारंभ करवाया था।


एसडीएम घनश्याम धनगर ने बताया मुख्यमंत्री का अंकुर अभियान के तहत जिला प्रशासन की जन सहयोग से रचित पहल बड़वानी शहर से लगी हुई पहाड़ियां जिनमें शिवकुंज आशाग्राम, रेवा कुंज सोन कुंज ग्राम लोनसरा की पहाड़ियां अपनी हरियाली से आम जनमानस को वृक्षारोपण के लिए आकर्षित कर रही हैं।

इसी का परिणाम है कि अब ग्रामीण भी रिक्त पड़ी भूमियों पर बड़ी संख्या में पौधारोपण कर रहे हैं यह एक सुखद बयार है जो बड़वानी के तापमान को भी नियंत्रित करने के साथ-साथ पूरे वातावरण को स्वास्थ्य की दृष्टि से सुखद बनाने का कार्य करेगा। उन्होंने बताया शनिवार को दही बेड़ा में जन सहयोग से मुख्यमंत्री के अंकुर अभियान अंतर्गत पौधारोपण कर उसे वायुदूत ऐप पर अपलोड किया जाएगा।

Share:

Next Post

 युवती के फोटो एडिट कर फेसबुक पर पोस्ट करने वाले युवक पर केस दर्ज

Thu Sep 22 , 2022
राजगढ़। छापीहेड़ा थाना क्षेत्र (Chhapihera police station area) के ग्राम रायरी में रहने वाली युवती के बदनाम करने की नीयत से फोटो एडिट कर फेसबुक (photo editing facebook) पर अपलोड करने के मामले में पुलिस ने गुरुवार को आरोपित के खिलाफ आईटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। थाना प्रभारी अर्जुनसिंह मुजाल्दे […]