चुनाव 2024 देश राजनीति

चाचा का नाम लेकर पत्नी के लिए वोट मांग रहे अजीत पवार, बोले- शरद पवार की बहू को वोट दें

नई दिल्‍ली(New Delhi) । महाराष्ट्र (Maharashtra)के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar)ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव में अपनी पत्नी के लिए समर्थन मांगा और बारामती के मतदाताओं को एक संदेश भेजा। अपने संदेश में उन्होंने कहा कि उनके चाचा शरद पवार की बेटी को तीन बार चुना है, लेकिन अब उन्हें शरद पवार की बहू को चुनना चाहिए। आपको बता दें कि पुणे जिले की बारामती लोकसभा सीट से अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा और शरद पवार की बेटी को बीच मुकाबला है। बारामती विधानसभा सीट से अजित पवार विधायक हैं और यह पवार परिवार का गृह क्षेत्र है।

अजित पवार ने कहा,”आप इतने लंबे समय से पवार परिवार के साथ हैं। लेकिन लोकसभा चुनाव में क्या करना है इसके बारे में कुछ सोचा होगा क्योंकि एक ही परिवार से दो उम्मीदवार हैं। आप सोच रहे होंगे कि किसका समर्थन करें और किसका नहीं। आप इतने लंबे समय से पवार के साथ हैं। इसबार आप जाएं और सुनेत्रा पवार को वोट दें।”


उपमुख्यमंत्री अजीत पवार सत्तारूढ़ एनसीपी के प्रमुख हैं। वह कल बारामती में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। डिप्टी सीएम ने कहा कि सुनेत्रा पवार को वोट देकर लोग परिवार का समर्थन करने की परंपरा को नहीं तोड़ेंगे।

उन्होंने कहा, “1991 के लोकसभा चुनावों को याद करें जब आपने बेटे को चुना था, यानी मुझे। बाद में आपने पिता को चुना यानी पवार साहब को। उसके बाद आपने लगातार तीन बार बेटी यानी सुप्रिया सुले को वोट दिया। इसबार आप जाओ और बहू (सुनेत्रा पवार) को वोट दो। सब कुछ संतुलित हो जाएगा।” उन्होंने कहा आपके ऐसा करने से बेटा, पिता, बेटी और बहू सभी खुश होंगे।

अपने चचेरे भाइयों और परिवार के सदस्यों पर निशाना साधते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि उनके किसी भी चुनाव में उनके चचेरे भाइयों ने उनके लिए प्रचार नहीं किया। अजित पवार ने कहा, “लेकिन अब सभी काम कर रहे हैं। जब मैंने चुनाव लड़ा था तो आपको मेरे लिए काम करने का मन नहीं था। क्या आप इस चुनाव के बाद भी काम करने जा रहे हैं? याहां केवल अजीत पवार और उनकी पार्टी के कार्यकर्ता होंगे और कोई नहीं होगा। परिवार के सदस्यों का काम अस्थायी है। वे बारिश में उगने वाले मशरूम की तरह हैं, लेकिन चुनाव के बाद ये सभी मशरूम विदेश यात्रा पर चले जाएंगे।”

उन्होंने अपने परिवार के विरोधियों को चेतावनी देते हुए कहा, “मुझे अपना मुंह खोलने के लिए मजबूर मत करो।” महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में चुनाव होंगे। बारामती में 7 मई को मतदान होगा।

Share:

Next Post

Chhattisgarh: दुर्ग में हुए भीषण बस हादसे में गई 15 लोगों की जान, PM मोदी ने जताया दुख

Wed Apr 10 , 2024
नई दिल्ली (New Delhi)। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में हुए बस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने दुख प्रकट किया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। उधर, छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री विष्णदेव साय (Chief Minister Vishndev Sai) ने हादसे को लेकर अपडेट दिया है कि घायलों के इलाज […]