इंदौर न्यूज़ (Indore News) मध्‍यप्रदेश

यातायात पुलिस के अफसरों ने काम जल्दी पूरा करने को कहा तो निगम अफसरों ने नेहरू प्रतिमा क्षेत्र में और खोद दी सडक़ें

पिछले 6 माह से वाहन चालक पूरे क्षेत्र की खुदी सडक़ों के कारण हो रहे हैं परेशान

इंदौर। पिछले 6 माह से नेहरू प्रतिमा स्थल (Nehru statue area) के आसपास नगर निगम (municipal corporation) के अफसर (officers) चौराहे को संवारने (grooming) के नाम पर लगातार कलाकारी कर रहे हैं और इसका खामियाजा दिनभर सैकड़ों वाहन चालक भुगतते हैं। कभी यात्री बस तो कभी एंबुलेंस जाम में फंस जाती है। कल भी यातायात पुलिस के अफसरो ं ने निगम अधिकारियों और कर्मचारियों को फटकार लगाई तो उन्होंने कई अन्य हिस्सों में भी सडक़ खोदकर पटक दी।


सबसे पहले नेहरू प्रतिमा की रोटरी को छोटा करने का काम शुरू किया गया था। इसके साथ ही वहां आसपास के फुटपाथ बदलने के साथ सौंदर्यीकरण के लिए कई जगह सडक़ें खोद दी गई थीं। ड्रेनेज विभाग ने भी वहां लाइनें बदलने का काम शुरू कर दिया तो मधुमिलन के समीप और कई अन्य हिस्सों में विशाल गड््ढे खोदे गए, जिसका काम कई दिनों तक अधूरा पड़ा था। चौराहे पर कई जगह खुुदी सडक़ों के कारण जाम की नौबत आती है। खासकर सुबह और शाम को यातायात का दबाव ज्यादा रहता है, ऐसे में पूरे क्षेत्र के हालात बिगड़ जाते हैं और यातायात पुलिसकर्मियों की मौके पर तैनाती करना पड़ती है, मगर उसके बावजूद व्यवस्था नहीं सुधर पाती। कल यातायात पुलिस के अधिकारी जाम की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे तो निगम के कुछ सबइंजीनियर और कर्मचारी वहां कार्य कराते मिले। पुलिस अधिकारियों ने उन्हें फटकार लगाई और काम को लेकर चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट कहा कि अभी वे काम बंद नहीं कर सकते। इसके बाद उन्होंने आसपास के कई अन्य हिस्सों मेें पेवर ब्लाक और सडक़ें उखाडक़र पटक दीं। जिन हिस्सों से वाहन निकल रहे थे, अब वहां भी खुदाई के कारण स्थिति और बिगड़ेगी।

Share:

Next Post

नजदीकी निर्दलीय प्रत्याशी से जीत तय होगी, नोटा नहीं गिना जाएगा

Wed May 15 , 2024
नोटा के आंकड़ों को छोड़ होगी परिणामों की घोषणा इंदौर। अब सभी को 4 जून का इंतजार है। भाजपा ने जहां अपने प्रत्याशी के लिए दम लगाया तो कांग्रेस ने भी नोटा को लेकर प्रचार किया और बताया कि भाजपा के प्रत्याशी को हराने के लिए नोटा का बटन दबाया जाए, लेकिन नियमों के मुताबिक […]