जिले की खबरें मध्‍यप्रदेश राजनीति

पंचायत चुनाव जीता पत्नियों ने, पतियों ने ली पद की शपथ

दमोह। मध्‍यप्रदेश में पिछले माह ही त्रिस्‍तरीय चुनाव संपन्‍न (three-tier election) हुए हैं जिसके बाद अब शपथ लेने का सिलसिला चल रहा है। गत दिवस मध्य प्रदेश के दमोह में नगर पालिका परिषद (Municipal Council in Damoh) में कांग्रेस ने जीत का परचम लहरा दिया। कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार श्रीमती मंजू वीरेंद्र राय ने 24 मत प्राप्त करके भारतीय जनता पार्टी के समर्थित उम्मीदवार विक्रांत और विक्की गुप्ता को करारी शिकस्त दी। भारतीय जनता पार्टी को यहां पर 15 मत मिले। वहीं दूसरी ओर उपाध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस समर्थित श्रीमती सुषमा विक्रम ठाकुर एवं भारतीय जनता पार्टी के मनीष शर्मा में मुकाबला दिलचस्प रहा।


दूसरी ओर एक दिलचस्‍प नजारा देखने को मिला यहं बताया जा रहा है कि पंचायत चुनाव में हुई महिलाओं ने चुनाव जीता था लेकिन जब शपथ लेने की बारी तो महिलाओं की जगह आदमी शपथ लेते नजर आए। यह पूरा नजारा देख अधिकारियों ने जांच के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि पिछले माह ही मध्‍यप्रदेश में त्रिस्‍तरीय चुनाव संपन्‍न हुए हैं जिसके बाद अब शपथ लेने का सिलसिला चल रहा है। गत दिवस जिले की एक ग्राम पंचायत (MP Grma Panchayat Chunav) में एक नवनिर्वाचित महिला सरपंच के पति ने कथित तौर पर अपनी पत्नी के बजाय सरपंच पद की शपथ लेते नजर आए जिसके बाद वहां लोगों ने जमकर विरोध करना शुरू कर दिया बाद जिला अधिकारियों ने इस मामले में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

इस पूरे मामले में दमोह पंचायत के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) अजय श्रीवास्तव का कहना है कि यह घटना नियमों के खिलाफ प्रतीत होती है और मामले की जांच के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Share:

Next Post

NPS पर 30 सितंबर से मिल सकता है गारंटी रिटर्न, कर्ज मिलने में परेशानी की कर सकेंगे शिकायत

Sat Aug 6 , 2022
नई दिल्ली। पेंशन फंड रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी (PFRDA) गारंटी वाले उत्पाद पर विचार कर रहा है। इसे 30 सितंबर से शुरू किया जा सकता है। इसने कहा कि न्यूनतम सुनिश्चित रिटर्न वाली योजना पर हम विचार कर रहे हैं। अध्यक्ष सुप्रतिम बंदोपाध्याय ने कहा, 13 साल की अवधि में हम 10 फीसदी से अधिक […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.