देश

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए 6310 पदों पर संविदा आधार पर जल्द होगी भर्ती

जयपुर (jaipur). प्रदेश के सभी जिलों में ब्लॉक स्तर तक संचालित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के 6310 पदों पर संविदा आधार पर भर्ती जल्द की जाएगी. मुख्यमंत्री (Chief Minister) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने इसके लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के तहत राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है. इस निर्णय से स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिल सकेंगे.

प्रस्ताव के अनुसार, आयुष्मान भारत अभियान के तहत प्रदेश में उप-स्वास्थ्य केन्द्र स्तर तक सभी स्वास्थ्य संस्थानों को वर्ष 2022 तक हैल्थ एण्ड वैलनेस सेंटर के रूप में क्रियाशील किया जाना है. इस क्रम में वर्ष 2019-20 के दौरान विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए सीएचओ के 2310 संविदा पदों पर भर्ती की प्रक्रिया विज्ञप्ति जारी होने के बाद स्थगित कर दी गई थी. उक्त पदों सहित वर्ष 2020-21 के दौरान स्वीकृत सीएचओ के 4000 नए संविदा पदों पर अब शीघ्र भर्ती की जाएगी.

मुख्यमंत्री ने सीएचओ के कुल 6310 पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती करने के प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया है. उक्त संविदा कार्मिकों को एनएचएम के परियोजना परिपालन योजना (पीआईपी) के प्रावधानों के तहत मानदेय एवं प्रोत्साहन राशि देय होंगे. सीएचओ के पद पर संविदा सेवाएं पीआईपी की अवधि तक जारी रह सकेंगी.

Share:

Next Post

नीति आयोग के सीईओ ने भारत के प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की सराहना की

Sun Aug 9 , 2020
नई दिल्ली। भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) की ओर से आयोजित मिशन 2020 समिट में बोलते हुए नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अमिताभ कांत ने देश की प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) नीति की सराहना की है। अमिताभ कांत ने कहा कि कोरोना महामारी के बाद भारत को जीवन और आजीविका पर ध्यान देने की […]