विदेश

दक्षिण कोरिया में भारी बारिश व बाढ़ से 15 लोगों की मौत, 11 लापता

दक्षिण कोरिया में भारी बारिश और बाढ़ से 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 11 लोग लापता हैं। साथ ही 1300 घर पूरी तरह नष्ट हो चुके हैं। देश के डिसास्टर एंड सेफ्टी काउंटरमेजर की ओर से बुधवार को बताया गया है कि देश के 4281 निजी और सरकारी संस्थानाें और प्रतिष्ठानों को भारी नुकसान हुआ है। करीब 1300 घर बाढ़ से पूरी तरह नष्ट हो गए हैं। भारी बारिश के चलते 930 से अधिक पुल और सड़कें क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं और 277 स्थानों पर भूस्खलन हुआ है।

दक्षिण कोरिया सरकार के अनुसार 45000 हजार से अधिक कर्मचारियों को राहत व बचाव में लगाए गए हैं। साथ ही पानी की निकासी के लिए 5800 उपकरण कार्य कर रहे हैं। वहीं 55 प्रतिशत आवश्यक सुविधाओं को फिर से ठीक कर दिया गया है। लेकिन जामसु पुल सहित 37 सड़कें जो सियोल के उत्तरी और दक्षिणी भागों को हान नदीं से जोड़ते हैं, वे अब भी बंद हैं।

प्रधानमंत्री चुंग साइ-क्यून ने आंतरिक मंत्रालय को निर्देश दिए हैं कि जियोंगी और चंचियोंग प्रांतों को स्पेशल डिजास्टर जोन घोषित करने के प्रस्ताव की समीक्षा करें।

Share:

Next Post

पीएम मोदी ने चांदी के फावड़े से राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी, कहा- 'राम सबके हैं, सब में हैं'|

Wed Aug 5 , 2020
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में भूमि पूजन कर चांदी की ईंट और चांदी के फावड़े से ‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर’ निर्माण की आधारशिला रखी. इसके साथ ही केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी का न सिर्फ एक प्रमुख चुनावी वादा पूरा हुआ बल्कि उस अभियान की समाप्ति भी हो गई जिसके सहारे इस भगवा पार्टी ने […]