खेल

महिला टी-20 चैलेंजः वेलोसिटी की रोमांचक जीत, सुपरनोवास को पांच विकेट से हराया

शारजाह। यूएई में बुधवार को महिला टी-20 चैलेंज कप का आगाज हुआ। पहला मैच में बुधवार सुपरनोवास और वेलोसिटी के बीच खेला गया। इस रोमांचक मैच में वेलोसिटी ने सुपरनोवास को पांच विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सुपरनोवास ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 120 रन बनाए, जिसके जवाब में वेसोसिटी ने एक गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 129 रन बनाकर मैच जीत लिया।

इससे पहले वेलोसिटी ने टॉस जीतकर सुपरनोवास को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सुपरनोवास ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 126 रन बनाए। इसमें चामरी अट्टापट्टू ने 39 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 44 रन बनाए। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 27 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से 31 रन का योगदान दिया। इसके अलावा प्रिया पुनिया ने 11, शशिकला सीरीवर्दने ने 21 गेंदों पर एक चौके के सहारे 18 रन, जेमिमा रोड्रिग्स ने सात रन बनाये, जबकि पूजा वस्त्रकर बिना खाता खोले पवैलियन लौट गई। वेलोसिटी की तरफ से एकता बिष्ट ने 22 रन पर तीन विकेट, जहांनारा आलम ने 27 रन पर दो विकेट और लेग केस्पेरेक ने 23 रन पर दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेलोसिटी की शुरुआत खराब रही और उसने 38 रन तक अपने तीन विकेट गंवा दिए। डेनियल व्हाइट खाता खोले बिना पहले हो ओवर में ही आउट हो गयीं। विस्फोटक बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने आक्रामक अंदाज में मात्र 11 गेंदों में चार चौकों की मदद से 17 रन बनाये। अयाबोंगा खाका ने दोनों ओपनरों को आउट किया। कप्तान मिताली राज सात रन बनाकर पवैलियन लौट गई। इसके बाद वेदा कृष्णामूर्ति ने 28 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 29 रन की उपयोगी पारी खेली, लेकिन 65 रन के स्कोर पर वेलोसिटी का चौथा विकेट गिर गया। इसके बाद सुषमा वर्मा और सुने लुस ने बेहतरीन साझेदारी करते हुए अपनी टीम को जीत की ओर अग्रसर कर दिया, लेकिन सुषमा 19वें ओवर में आउट हो गई। उन्होंने 33 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 34 रन बनाए। सुने लुस अंत डटी रहीं 20वें ओवर में पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। सुने लुस ने 21 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 37 रन की नाबाद पारी खेली। सुपरनोवास की तरफ से अयाबोन्गा खाका को दो, राधा यादव, पूनम यादव और शशिकला सीरीवर्दने को एक-एक विकेट मिला।

Share:

Next Post

गुरुवार का राशिफल

Thu Nov 5 , 2020
युगाब्ध-5122, विक्रम संवत 2077, राष्ट्रीय शक संवत-1942सूर्योदय 06.18, सूर्यास्त 06.23, ऋतु – शरद कार्तिक कृष्ण पक्ष पंचमी, गुरुवार, 05 नवम्बर 2020 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल। मेष राशि :- आज का […]