देश

महाराष्ट्र में मिले कोरोना के 1494 नए मरीज, एक की मौत

मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) में रविवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1494 नए मरीज (1494 new corona patients last 24 hours) मिले हैं और एक कोरोना मरीज की मौत (death of a corona patient) हुई है। सूबे में 614 रोगियों को छुट्टी दे दी गई। राज्य में 6767 सक्रिय मरीजों का इलाज जारी है। पिछले सप्ताह से लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने सभी अस्पतालों को सतर्क रहने का आदेश जारी किया है।


स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राज्य में अब तक कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या 1,47,866 पहुंच चुकी है। साथ ही अब तक राज्य में 77,38,564 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। राज्य में कोरोना रिकवरी रेट 98.04 फीसदी है और मृत्यु का औसत 1.87 फीसदी है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कोरोना संक्रमितों बढ़ती संख्या के मद्देनजर मास्क का उपयोग करने, कोरोना नियमावली का कठोरता से पालन करने , कोरोना संक्रमितों की ट्रेसिंग करने तथा कोरोना टीकाकरण पर जोर देने की अपील सूबे के नागरिकों तथा प्रशासन से की है। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

मप्रः कर्मचारी भविष्य निधि के क्षेत्रीय आयुक्त पांच लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

Mon Jun 6 , 2022
जबलपुर/सागर। आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) (Economic Offenses Cell (EOW)) जबलपुर और सागर इकाई ने रविवार को संयुक्त कार्रवाई करते हुए कर्मचारी भविष्य निधि सागर संभाग (Employees’ Provident Fund Sagar Division’s) के क्षेत्रीय आयुक्त सतीश कुमार (Regional Commissioner Satish Kumar) को पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है […]