जिले की खबरें मध्‍यप्रदेश

दुर्गम इलाके में अथक परिश्रम कर डाली 18 किमी Power line

खरगोन! खरगोन जिले के झिरन्या विकासखंड के दुर्गम ग्रामों के बीच बिजली कंपनी  ने अथक परिश्रम कर 6 माह में 18 किमी की विशेष लाइन (Power line) डाली है। इससे तितरानिया इलाके के 35 गाँवों के 20 हजार से ज्यादा लोगों को फायदा मिलेगा। बिजली कंपनी ने यहाँ 33/11 केवी का तितरानिया ग्रिड तैयार किया है।

मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने बताया कि झिरन्या क्षेत्र के तितरानिया इलाके में बिजली लाइन डालने के पहले वन मंत्रालय भारत सरकार से अनुमति लेना पड़ी।  तितरानिया ग्रिड से अब 11 केवी के तीन फीडर निकाले जा रहे है।  इस नए कार्य से 35 गाँवों के लगभग 20 हजार लोगों को फायदा मिलेगा। उन्हें अब बेहतर बिजली आपूर्ति मिल पाएगी। इस ग्रिड का शुभारंभ मार्च के पहले सप्ताह में होगा। ग्रिड एवं लाइन कार्य पर करीब 3 करोड 10 लाख रूपये व्यय हुए हैं।

Next Post

Bangladeshi Air Force Chief के निमंत्रण पर गए थे 4 दिवसीय सद्भावना यात्रा पर 

Fri Feb 26 , 2021
नई दिल्ली । बांग्लादेशी वायुसेना प्रमुख के निमंत्रण पर चार दिवसीय सद्भावना यात्रा पर बांग्लादेश गए एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने दोनों देशों के संबंधों को मजबूत करने के लिए कई द्विपक्षीय वार्ताएं कीं।1971 के मुक्ति संग्राम के शहीदों को श्रद्धांजलि देकर उन्होंने अपने दौरे की शुरुआत की। उन्होंने बांग्लादेश एयर फ़ोर्स (बीएएफ) के […]