विदेश

इटली के रोम में होगा 2021 का जी-20 शिखर सम्मेलन

रोम । जी-20 (G20) सदस्य देशों का अगला शिखर सम्मेलन 2021 में इटली (Italy) की राजधानी रोम ( Italy) में 30-31 अक्टूबर को आयोजित किया जायेगा। इटली के प्रधानमंत्री ज्यूसेपे कॉन्टे ने बुधवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। श्री कॉन्टे ने टि्वटर पर लिखा, “ जी-20 नेताओं का शिखर सम्मेलन यहां 30-31 अक्टूबर को रोम में आयोजित किया जायेगा।”

इटली जी-20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता करेगा। प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अपने संबोधन में कहा कि सम्मेलन की अध्यक्षता करने के नाते इटली सम्मेलन में तीन ‘पी’ पर प्रमुख रूप से चर्चा करेगा जिसमें पर्सन, प्लैनेट और प्रोसपैरिटी शामिल हैं।

श्री कॉन्टे ने कहा, “ इटली की राजधानी रोम में 30-31 अक्टूबर को आयोजित होने वाले शिखर सम्मेलन में जी-20 के नेता अपनी-अपनी प्रतिबद्धताओं का उल्लेख करेंगे।”

Share:

Next Post

श्रीलंका में कोविड रोकथाम मंत्रालय का गठन

Thu Dec 3 , 2020
कोलंबो । श्रीलंका सरकार ने प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाएं, महामारी और कोविड रोकथाम मंत्रालय का गठन किया है। कोलंबो पेज ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। सांसद डॉ.सुदर्शिनी फर्नांडोपुल्ले नये मंत्रालय की प्रभारी होंगी। नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक श्रीलंका में कोरोना वायरस के अब तक 23,987 मामले सामने आये हैं तथा 17,500 मरीज स्वस्थ हुए […]