इंदौर न्यूज़ (Indore News) मध्‍यप्रदेश

कागज में दिखाई 32 बीघा जमीन, इंदौर के ठग ने आसाराम बापू के बेटे की जमीन बेच दी

भाजपा नेता हुआ ठगी का शिकार…खजराना थाने में दर्ज हुआ केस

इंदौर, वीरेंद्रसिंह सिसौदिया,
जमीन (land) के नाम पर ठगी (fraud) करने वाले एक व्यक्ति ने भाजपा नेता (BJP leader) और उसके साथी को ठगते हुए आसाराम बापू (Asaram Bapu) के बेटे नारायण सांई (Narayan Sai) और अन्य लोगों की 32 बीघा जमीन का एग्रीमेंट (Agreement) कर दिया। जब तक ठगाए लोगों को पता चला, तब तक वह फरार हो गया। खजराना थाने में मामले में केस दर्ज कर लिया गया है।


खजराना पुलिस ने बताया कि इरशाद शाह और दीनदयाल चौहान दोनों निवासी खजराना की शिकायत पर ओमराव सावले निवासी द्रविड़ नगर रणजीत हनुमान मंदिर के पीछे के खिलाफ धारा 420, 406 सहित 423 बी के तहत केस दर्ज किया गया है। इरशाद भाजपा नेता नासिर शाह का बेटा है। नासिर शाह ने बताया कि प्रापर्टी ब्रोकर जुबेरभाई निवासी जूना रिसाला के माध्यम से ओमराव की उनसे मुलाकात हुई थी। ओमराव और जुबेर एक-दूसरे को पहले से जानते थे। ओमराव ने कहा कि बिहाडिय़ा में उसकी 32 बीघा जमीन है, जिसे वह बेचना चाहता है। जमीन नामांतरण को लेकर कोर्ट में केस भी चल रहा है। उसका निपटारा करकर देगा। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच जमीन के सौदे की बैठक हुई और 9 करोड़ 11 लाख में जमीन का सौदा तय हुआ। एग्रीमेंट के साथ एडवांस के 11 लाख रुपए मौके पर दे दिए गए। जमीन दिखाने की बात आई तो ओमराव आनाकानी करने लगा। एग्रीमेंट के दौरान जमीन के जो खसरे लिखाए गए थे, उनकी जानकारी नासिर शाह ने निकाली तो पता चला कि जमीन एग्रीमेंट पर जो खसरा नंबर 118, 119/2, 121/1 व 123/2 है वो नारायण सांई पिता आसाराम निवासी देवनगर, मुनीपाल हिम्मत नगर (गुजरात) के नाम दर्ज है, जबकि सौदे की 32 बीघा जमीन का एक खसरा कल्पना पति गोपालकृष्ण पुराणिक, गोपाल, सूर्यकांत पिता चंद्रकांत, सालनीबाई और रमेशचंद्र के नाम है। जैसे ही नासिर शाह को इसकी जानाकारी लगी तो ओमराव की तलाश की गई, लेकिन वह नहीं मिला।

जनवरी में हुआ सौदा, लेकिन जमीन दिखाने नहीं ले गया
बताया जा रहा है कि ओमराव से नासिर शाह की मुलाकात प्रापर्टी ब्रोकर जुबेर ने जनवरी में करवाई थी। एग्रीमेंट होने के बाद जब जमीन दिखाने की बात आई तो आरोपी घुमाता रहा। बाद में हकीकत पता चली। जुबेरभाई की क्या भूमिका है इसकी जांच भी की जा रही है।

Share:

Next Post

इंदौर : थाने से भागा जिहादी सुबह-सुबह पकड़ाया

Thu Jun 13 , 2024
इंदौर। परदेशीपुरा थाने (Pardesipura Police Station) से कल फरार (absconding) हुए लव जिहाद (love jihad) मामले के आरोपी जफर (Zafar) पिता कासम शेख  (Qasim Sheikh) निवासी आजाद नगर को आज सुबह परदेशीपुरा पुलिस ने चंदन नगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी पंकज द्विवेदी ने बताया कि मुखबिर से खबर मिली थी कि आरोपी […]