मध्‍यप्रदेश

31 जिलों में 4911 डेंगू मरीज

मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ा डेंगू का प्रकोप, मरीजों में 49 प्रतिशत बच्चे
भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh)  में जहां एक तरफ कोरोना (Corona) के केसों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है, वहीं दूसरी तरफ प्रदेशभर में डेंगू (Dengue)  का प्रकोप बढ़ता जा रहा है।


प्रदेश के 31 जिलों में अब तक डेंगू (Dengue)  के 4911 मरीजों (Patient) का इलाज चल रहा है। बताया गया है कि प्रदेशभर में 1 सितंबर से लेकर अब तक 3452 डेंगू (Dengue) के नए मरीज मिले हैं, जिसने स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की चिंता को बढ़ा दिया है। डेंगू (Dengue) के नए मरीजों में ज्यादातर 49 फीसदी बच्चे शामिल हैं। डेंगू मरीजों के मामले में राजधानी भोपाल चौथे नंबर पर है। भोपाल (Bhopal) जिले में अब तक जितने डेंगू (Dengue)  के मरीज सामने आए हैं, उनमें 52 फीसदी बच्चे (Children) शामिल हैं। वहीं ग्वालियर (Gwalior) में लगभग एक माह के अंदर डेंगू (Dengue)  के 310 मरीज सामने आए हैं।

Share:

Next Post

10 तक इंदौर में बना रहेगा मानसून

Mon Oct 4 , 2021
मौसम विभाग द्वारा तय मानसून की विदाई टली इंदौर। भारत मौसम विभाग द्वारा 3 अक्टूबर को इंदौर से मानसून की विदाई घोषित की गई थी, लेकिन शहर में मानसून की विदाई टल गई है। अभी करीब एक सप्ताह तक शहर में मानसून बना रहेगा। पिछले साल भी 20 अक्टूबर को इंदौर से मानसून विदा हुआ […]