उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News)

10 फीसदी नहीं पूरा भुगतान लेंगे मिल मजदूर

  • कलेक्टर से जाकर मिला प्रतिनिधि मंडल-उन्होंने कहा 90 प्रतिशत राशि भी शीघ्र जमा कराई जाएगी

उज्जैन। मिल मजदूरों के बकाया करोड़ों के भुगतान में से राज्य शासन ने हाल ही में 10 फीसदी राशि जारी की है। बाकी की 90 प्रतिशत राशि जल्द देने का आश्वासन दिया है। इस पर बिनोद मिल के मजदूरों ने 10 फीसदी राशि लेने से इंकार करते हुए एक साथ पूरी राशि लेने की बात कही है। चर्चा के दौरान कलेक्टर ने भी मजदूरों को भरोसा दिलाया कि बाकी की 90 फीसदी राशि भी जल्द जारी हो जाएगी।



बिनोद मिल्स संघर्ष समिति का एक प्रतिनिधि मंडल रविवार को कलेक्टर आशीष सिंह से मिला। जिलाधीश ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त करते हुए भरोसा दिलाया कि शेष 90 प्रतिशत रकम मजदूरों की शीघ्र जमा कराई जाएगी, वहीं शासन द्वारा जो 10 प्रतिशत राशि 9 करोड़ 90 लाख जमा कराई गई है उसके संबंध में मजदूर संघ की बैठक में सर्वसम्मति से मजदूरों ने एकमत होकर निर्णय लिया कि पूरा भुगतान जब जमा होगा तभी लेंगे। जिलाधीश से मिलने पहुंचे प्रतिनिधि मंडल में ओमप्रकाश भदौरिया, संतोष सुनहरे, हरिशंकर शर्मा, भूपेन्द्र दलाल, भूपेन्द्रसिंह कुशवाह, फूलसिंह परिहार, रामचंद्र सूर्यवंशी आदि थे। मजदूर संघ अध्यक्ष ओमप्रकाश भदौरिया ने बताया कि बिनोद मिल्स संघर्ष समिति की बैठक हरिशंकर शर्मा की अध्यक्षता में मजदूर संघ कार्यालय कोयला फाटक पर रविवार को हुई। बैठक में संतोष सुनहरे, प्रद्योत चंदेल, भूपेन्द्र कुशवाह, एडवोकेट, लक्ष्मीनारायण रजक, मेवाराम, फूलचंद मामा, राजूबाई बुंदेला, अर्जुन कामरेड, मिश्रीलाल साहू, विजय जैन आदि उपस्थित थे।

Share:

Next Post

न्यूरोलॉजिकल समस्या से शिकार इतनी उम्र के बच्‍चों में काफी कारगर है फाइजर vaccine: रिसर्च

Mon Aug 30 , 2021
कोरोना महामारी से पूरी दुनिया जूझ रही है। अब तक कोरोना संक्रमण से बचने का सबसे प्रभावी उपाय वैक्सीनेशन ही है। एक नई स्टडी के अनुसार फाइजर और बायोएनटेक (Pfizer-BioNTech) की वैक्सीन 12 से 15 साल के बच्चों में काफी प्रभावी मानी गई है। एक स्टडी से ये पता चला है कि इस वैक्सीन को […]