आचंलिक जिले की खबरें मध्‍यप्रदेश

मप्रः शहडोल के पास अनियंत्रित बस पलटने से तीन की मौत, 30 यात्री घायल

– छत्तीसगढ़ के कवर्धा से लखनऊ जा रही थी बस

शहडोल। जिले के सिंहपुर थाना क्षेत्र (Singhpur police station area) के पथखई घाट (Pathkhai Ghat) पर बीती रात एक सड़क हादसे (road accident) में तीन लोगों की मौके पर ही मौत (Three people died on the spot) हो गई, जबकि 30 यात्री घायल (30 passengers injured) हो गए। बताया जा रहा है कि बस छत्तीसगढ़ के कवर्धा शहर से शहडोल होकर लखनऊ जा रही थी। इसी दौरान यह हादसा हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। वहीं, मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू की। मृतकों में एक 12 साल की बच्ची भी शामिल है।


सिंहपुर थाना पुलिस के अनुसार, निजी ट्रैवल्स की बस क्रमांक सीजी 09 जेएम 6758 कवर्धा से लखनऊ जा रही थी। पथखाई घाट पर शहडोल की ओर से जा रहा ट्रक पहले से खड़ा हुआ था। शनिवार रात करीब 12 बजे सामने से आ रही बस साइड से निकालते समय सड़क किनारे गहरा गड्ढा होने के कारण पलट गई। हादसे में बस में सवार तीन यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 30 घायल हुए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। घटना के बाद चालक फरार हो गया है।

सिंहपुर थाना प्रभारी रामेश्वर उइके ने बताया कि बस में 50 से अधिक यात्री सवार थे। अधिकांश यात्री कवर्धा से लखनऊ मजदूरी करने के लिए जा रहे थे, जबकि पांच यात्री शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश के थे, जो कवर्धा से अपने घर जा रहे थे। मृतकों में दो की पहचान हो पाई है। इनमें 12 साल की महिमा कश्यप निवासी कवर्धा छत्तीसगढ़ और 26 वर्षीय नाविर खान निवासी तेंदुआ नगरिया थाना बंडा शाहजहांपुर शामिल हैं। एक मृतक की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। घायलों में पांच की हालत गंभीर है। सभी घायलों को शहडोल के जिला अस्पताल एवं मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। बस को जब्त कर लिया है और चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

Share:

Next Post

बिहार विधान परिषद की पांच सीटों पर लोजपा (रामविलास) ने की उम्मीदवारों की घोषणा

Sun Mar 6 , 2022
पटना। बिहार विधान परिषद (Bihar Legislative Council) की पांच सीटों के लिए लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) (रामविलास) ने रविवार को उम्मीदवारों के नाम की घोषणा (Declaration of names of candidates) कर दी है। चिराग पासवान (Chirag Paswan) के दल ने इन पांचों सीटों पर भाजपा और जदयू के विरोध में अपने उम्मीदवार खड़े […]