मजदूर बन जाएगा किसान, आम आदमी होगा कृषि कानूनों से प्रभावित : अनिल शर्मा

हिसार। किसान सहयोग मंच का मानना है कि तीन कृषि कानूनों का किसानों से अधिक आम आदमी पर ज्यादा प्रभाव पड़ेगा। इससे आम जरूरत की चीजें महंगी हो जाएगी और किसान अपनी ही जमीन में मजदूर बनकर रह जाएगा। मंच की ओर से शहर की शिव धर्मशाला में आयोजित सम्मेलन में वक्ताओं ने यह बात कही।

सम्मेलन के मुख्य वक्ता एवं किसान सहयोग मंच के संयोजक अनिल शर्मा ने कहा कि तीन कृषि कानूनों का किसानों से अधिक आम आदमी पर प्रभाव पड़ेगा। इन तीनों कृषि कानूनों में जिस प्रकार के प्रावधान किए गए हैं, उसके चलते आने वाले समय में महंगाई बहुत अधिक बढ़ेगी। खाद्य पदार्थ भी आम आदमी खासकर गरीब व्यक्ति की पहुंच से बाहर हो जाएंगे। इन बिलों के कारण मंडी सिस्टम खत्म हो जाएगा और मंडी सिस्टम खत्म होने के बाद किसान पूंजीपतियों के चंगुल में बुरी तरह से फंस जाएगा। किसान पूंजीपतियों का मजदूर बन कर रह जाएगा, उसे पूंजीपतियों की शर्त के अनुसार ही खेती करने को मजबूर होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आम आदमी को समझ लेना चाहिए कि यह लड़ाई केवल किसानों की ना होकर आम आदमी के भविष्य की लड़ाई है।

अनिल शर्मा ने कहा कि आज आम आदमी में केवल कृषि से जुड़े कानूनों के खिलाफ ही नहीं अपितु पेट्रोल, डीजल व घरेलू रसोई गैस की कीमतों में बेहताशा बढ़ोतरी के कारण बढ़ रही महंगाई को लेकर भारी गुस्सा है। इसी प्रकार रोजगार को लेकर बेरोजगार युवाओं मे भारी रोष है। सम्मेलन को रविन्द्र शास्त्री, रमेश सैनी, सूरजभान सैनी, अनिल महला, कृष्ण श्योराण, राजाराम, नकुल, बलवंत सिंह, रमेश खोवाल, हुकमचंद, हंसराज राठी, संतलाल सैनी व रामस्वरूप राणा आदि ने भी संबोधित किया। (एजेंसी, हि.स.)

Next Post

40 की उम्र में युवाओं को कर रही Attract, बिकिनी में दिखी यह actress

Wed Feb 24 , 2021
मुंबई। झंकार बीट्स, शादी नं. 1 जैसी फिल्मों में अपने हुस्न का जलवा बिखेर चुकीं रिया सेन (riya sen) काफी समय से पर्दे से दूर हैं. रिया भले अब फिल्मों (Films) से दूर हों लेकिन उनकी हॉट अदाएं अभी आग लगाती रहती हैं. रिया की बोल्ड फोटोज (Bold Photos) आए […]

Know and join us

www.agniban.com

month wise news

March 2021
S M T W T F S
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031