विदेश

अमेरिका: कोरोना से हर दिन होने वाली मौतों की संख्या 1600 तक पहुंची, 64 हजार से ज्यादा नए मामले

कोरोना वायरस ने दुनिया भर में कोहराम मचा रखा है। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में एक दिन में मरने वालों की संख्या तेजी से बढ़ गई। ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में अमेरिका में कोरोना संक्रमण के 64 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं वहीं 1,235 लोगों की मौत हुई है। कोरोना से प्रतिदिन होने वाली मौतों की संख्या 1600 तक पहुंच गई है। बता दें कि पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा मौते यहां दर्ज की गई है। इससे कुछ दिन पहले भारत और ब्राजील में एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें दर्ज की जा रही थी। अमेरिका में कोरोना की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या डेढ़ लाख पार कर गई है।

अमेरिका में 3.38 फीसदी मौतें
अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बुधवार सुबह तक 44 लाख 98 हजार के पार पहुंच गई है वहीं मरने वालों की संख्या 1 लाख 52 हजार 320 है। बीमारी से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अब तक 21 लाख 85 हजार से ज्यादा है जो कि संक्रमित का 48 फीसदी है। वहीं मरने वालों की संख्या अमेरिका में 3.38 फीसदी है।

12 राज्यों में एक लाख से ज्यादा मामले
अमेरिका के सबसे बड़े राज्यों में से एक कैलिफोर्निया में कोरोना वायरस सबसे ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। राज्य में अब तक 4 लाख 74 हजार से ज्यादा संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं। इसके साथ ही राज्य में 8,714 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा देश में पहले सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य न्यूयॉर्क अब दूसरे नंबर पर है। जहां 4 लाख 41 हजार लोग कोरोना की चपेट में है। वहीं यहां मरने वालों की संख्या 32,719 है।

इन राज्य के अलावा टेक्सस, इलिनॉय, फ्लोरिडा, न्यू जर्सी समेत कई अन्य राज्य कोरोना वायरस से काफी ज्यादा प्रभावित है। देश के 12 राज्यों में एक लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जबकि ज्यादातर राज्यों में मृतकों का आंकड़ा 1000 से ऊपर पहुंच चुका है।

Next Post

इस आसान रेसिपी से बनाएं बेसन का शीरा, बढ़ेगी बच्‍चों की इम्‍युनिटी

Thu Jul 30 , 2020
बारिश के मौसम में बच्चों सर्दी-जुकाम व वायरल से बचाने के लिए उसकी डाइट का खास ध्यान रखना पड़ता है। उसे ऐसी चीजें खिलानी चाहिए जिससे इम्यूनिटी स्ट्रांग होने में मदद मिल सके। ऐसे में बेसन से तैयार शीरा को इस मौसम में खाना फायदेमंद होता है। इसमें मौजूद पोषक तत्वों से सर्दी-जुकाम, खांसी व […]