ज़रा हटके देश

तमिलनाडु में इस जानवर की हुई गोद भराई, समारोह की हो रही सोशल मीडिया पर चर्चा

मदुरै। तमिलनाडु (Tamil Nadu) के थेनी जिले(Theni District) में इंसानों और डॉग के बीच की दोस्ती जगजाहिर है. यहां एक परिवार ने अपने पालतू डॉग के प्रति स्नेह दिखाते हुए उसके लिए गोद भराई (pet dog baby shower) का आयोजन करवाया. गोद भराई (pet dog baby shower) का यह आयोजन इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. आयोजन की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं.
उप्पुकोट्टई के रहने वाले 43 वर्षीय कुमारसन के परिवार में उनका एक बेटा और एक बेटी है, जो जानवरों से काफी लगाव रखते हैं. इसी कड़ी में वो काफी समय पहले घर में एक डॉग (Dog) लेकर आए थे. अब संख्या में डॉग दस से भी ज्यादा हो चुके हैं. उनके घर में पली एक डॉग जिसका नाम सिल्क(Silk) है, पशु चिकित्सक के अनुसार मां बनने वाली है. ऐसे में जब परिवार को यह पता चला कि सिल्क प्रेग्नेंट (silk pregnant) है और अगले तीन महीने में मां बन जाएगी तो, उन्होंने घर में गोद भराई का आयोजन किया.
गोद भराई के आयोजन में परिवार ने अपने रिश्तेदारों को भी आमंत्रित किया. यह एक भव्य समारोह था जो पड़ोसियों के लिए काफी आश्चर्यजनक था क्योंकि सिल्क को नए कपड़े पहनाए गए थे, पांच अलग-अलग प्रकार के चावल खिलाए गए, चूड़ियों इत्यादि की भी व्यवस्था की गयी थी.


कुमारसन ने बताया कि मेरे पास बचपन से काफी डॉग हैं. वे हमेशा हमारे परिवार के सदस्य रहे हैं. हम जो कुछ भी खाते हैं, हम अपने पालतू जानवरों के साथ साझा करते हैं. इसलिए जब हमें पता चला कि सिल्क गर्भवती है, तो हम सभी ने मिलकर उसके लिए यह आयोजन किया.

Share:

Next Post

IPL: धोनी का विकेट लेने के लिए ऋषभ पंत ने आवेश खान के साथ ऐसे रचा था चक्रव्यूह

Wed Oct 13 , 2021
दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 (Indian Premier League (IPL) 2021) में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर चल रहे दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के तेज गेंदबाज आवेश खान (fast bowler Avesh Khan) ने चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) (Chennai Super Kings (CSK)) के कप्तान और स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (Star Cricketer […]