विदेश

बाइडन का आरोप-2022 में होने वाले चुनाव को प्रभावित करना चाहते है रूसी राष्‍ट्रपति

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन(US President Joe Biden) ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) पर गंभीर आरोप(serious allegations) लगाते हुए कहा है कि वे भ्रामक सूचनाएं फैलाकर 2022 में अमेरिकी प्रतिनिधि सभा और राज्यों में होने जा रहे चुनावों (US House of Representatives and state elections in 2022) को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मॉस्को द्वारा उठाए जा रहे कुछ कदम अमेरिकी संप्रभुता पर पूरी तरह से हमला(Russia is attacking US sovereignty) हैं।


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन(US President Joe Biden) ने यह बात अपनी दैनिक ब्रीफिंग के दौरान मिली जानकारी का जिक्र करते हुए राष्ट्रीय खुफिया निदेशक (ओडीएनआई) के दफ्तर में कहीं। उन्होंने कहा, पुतिन ही वास्तविक समस्या की जड़ में हैं। वह एक ऐसी अर्थव्यवस्था के सर्वोच्च पद पर बैठे हैं, जिनके पास परमाणु शक्ति के अलावा कुछ भी नहीं है।
रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) जानते हैं कि वह गंभीर समस्याओं से घिरे हुए हैं। यही स्थिति उनको और खतरनाक बना रही है। बाइडन ने हाल ही में रैंसमवेयर के हमलों पर भी चिंता जताई। इन हमलों में साइबर अपराधियों ने डाटा चुराए और उनके लिए मोटी रकम फिरौती में मांगी। बता दें कि 2022 में प्रतिनिधि सभा की सभी 435 सीटों, सीनेट की खाली होने जा रही 34 सीटों और 36 राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं।

Share:

Next Post

Sri Lanka vs India: आखिरी ओवर में श्रीलंका ने टीम इंडिया को चार विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

Thu Jul 29 , 2021
  नई दिल्ली। तीन टी20 (T20) मैचों की सीरीज का दूसरा मैच श्रीलंका (Srilanka) ने चार विकेट से जीत लिया है. भारत (India) ने श्रीलंका के सामने जीत  के लिए 133 रन का लक्ष्य रखा था. जिसे श्रीलंका ने आखिरी ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया. अभी मैच की दो गेंदें शेष थी, […]