चुनाव 2024 मध्‍यप्रदेश राजनीति

MP भाजपा को बड़ा झटका, एक और सिंधिया समर्थक ने छोड़ी पार्टी

मुरैना: मध्य प्रदेश के चंबल संभाग (Chambal Division) में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों (Jyotiraditya Scindia’s supporters) के पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी है. इसी क्रम में अब सबलगढ़ के सिंधियानिष्ठ वरिष्ठ नेता संजय फक्कड़ (Sanjay Fakkad) ने बीजेपी से नाता तोड़ लिया है. उन्होंने बीजेपी का साथ छोड़कर आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) का दामन थामा है. उन्होंने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री व मध्य प्रदेश के प्रभारी संदीप पाठक (Sandeep Pathak) के समक्ष आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. उन्होंने केंद्रीय मंत्री सिंधिया के साथ वर्ष 2020 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाने का निर्णय लिया था. 30 साल का राजनीतिक कैरियर सिंधिया के साथ बिताने के बाद अब उन्होंने अपना एक अलग रास्ता चुनने का फैसला लिया है.

हालांकि, उन्होंने यह भी कहा है कि राजनीतिक तौर पर उनकी पार्टी दूसरी है, लेकिन सिंधिया के साथ पारिवारिक नाता अभी भी जुड़ा हुआ है. वह अलग नहीं हुआ है. बीजेपी छोड़ने पर फक्कड़ ने कहा कि बीजेपी छोड़ने का मेरा कारण यह है कि जो जमीनी स्तर के कार्यकर्ता हैं, जो काबिल नेता हैं, उनको दरकिनार करके अन्य लोगों को जो महत्व दिया जा रहा है. उनको महत्व दिया जा रहा है जो उसके काबिल नहीं हैं. यही वजह है कि, मैंने आज आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है. रही बात विधानसभा चुनाव की तो ऐसा कुछ नहीं है. मैं पहले अपने क्षेत्र की जनता के बीच जाऊंगा और उनका फीडबैक लूंगा, उसके बाद ही आगे की रूपरेखा तैयार करूंगा.


बीते महीनों में सिंधिया समर्थक नेताओं में शिवपुरी के ही राकेश गुप्ता, रघुराज धाकड़ पार्टी छोड़ चुके हैं. वहीं सिंधिया विरोधी खेमे के जितेंद्र जैन गोटू ने भी भाजपा छोड़ कांग्रेस ज्वाइन कर ली. जितेंद्र के भाई देवेंद्र जैन शिवपुरी और कोलारस से विधायक रहे हैं. मालवा अंचल में भी सिंधिया खेमे में नाराजगी बनी हुई है. बीते दिनों नीमच के कद्दावर नेता समंदर पटेल ने कांग्रेस का ‘हाथ’ थाम लिया. शिवपुरी जिले के ही वरिष्ठ नेता भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रहे बैजनाथ सिंह यादव कांग्रेस में शामिल हो गए. उनकी पत्नी कमला यादव जिला पंचायत अध्यक्ष रही हैं. इससे पहले यादव कांग्रेस में शिवपुरी जिलाध्यक्ष रहे हैं.

Share:

Next Post

इंदौर में प्रशासन विशेषकर होमगार्ड, एसडीईआरएफ के अमले की राहत एवं बचाव कार्य में उल्लेखनीय भूमिका

Sat Sep 16 , 2023
राहत एवं बचाव कार्य कर 200 से अधिक लोगों की जाने बचायी गयी इंदौर (Indore)। इंदौर में पिछले दो दिनों से बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। जिले में राहत एवं बचाव के कार्य तेजी से जारी है। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी के निर्देश में प्रशासन, राजस्व, होमगार्ड और एसडीईआरएफ के दल मुस्तेदी से राहत […]