विदेश

पाकिस्तान में कमिश्रर का कुत्ता हुआ लापता, पुलिस प्रशासन के अधिकारी घर- घर जाकर ले रहे तलाशी

 

इस्लामाबाद। पाकिस्‍तान (Pakistan) में एक कुत्ते को पुलिस प्रशासन के सभी अधिकारी तलाश रहे हैं. दरअसल, गुजरांवाला शहर के कमिश्नर जुल्फिकार घुमन (Commissioner Zulfikar Ghuman) का कुत्ता (Dog) मंगलवार को लापता हो गया. जिसके बाद उन्होंने अपने कुत्ते की तलाश में स्टेट मशीनरी को लगा दिया है. अब पुलिस (Police) और नगर निगम (municipal Corporation) के अधिकारी ऑटो रिक्शा पर लाउडस्पीकर लगाकर कुत्ते के लापता होने की सूचना दे रहे हैं. घर-घर जाकर तलाशी भी ली जा रही है. चेतावनी भी दी जा रही है कि कुत्ता अगर किसी के घर से पाया जाएगा, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

गुजरांवाला शहर के कमिश्नर जुल्फिकार घुमन ने कुत्ते के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई और ‘हाउस-टु-हाउस सर्च’ (‘House-to-house search’) की मांग की. जिसके बाद कार्रवाई शुरू हुई. रिपोर्ट के मुताबिक, लोकल पुलिस और एडमिनिस्ट्रेटिव स्टाफ को उनकी ऑफिशयल ड्यूटी से हटा दिया गया और कुत्ते की तलाश में जुटने का आदेश मिला.

4 लाख का बताया जा रहा है कुत्ता
मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि कुत्ते की कीमत 4 लाख रुपये है, हालांकि इसकी नस्ल का खुलासा नहीं हुआ है. यही नहीं, कमिश्नर के हाउस केयरटेकर्स को लापरवाही के लिए फटकार भी लगाई गई है. एक स्टाफ को जॉब से निकालने की भी खबर है.

सोशल मीडिया पर कमिश्नर को किया जा रहा ट्रोल
पाकिस्तान में सोशल मीडिया (Social Media) यूजर्स इसे लेकर कमिश्नर की खिंचाई कर रहे हैं. लोग यह आरोप लगा रहे हैं कि स्टेट मशीनरी का गलत इस्तेमाल हो रहा है. एक शख्स ने तंज करते हुए लिखा कि चोरों और लुटेरों को पकड़ने के बजाय पुलिस कुत्ते की तलाश कर रही है.

Share:

Next Post

कराची में 6 साल की मासूम के साथ रेप के बाद हत्या, न्‍याय की गुहार लगा रहे परिजन

Thu Jul 29 , 2021
कराची। पाकिस्तान (Pakistan) में एक मासूम बच्ची (Girl child )के साथ दुष्कर्म(Rape) के बाद उसकी निर्मम तरीके से हत्या(Murder) कर दी गई। अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि कराची (Karachi) के कोरंगी इलाके में छह साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या(Rape and murder of a six-year-old girl in Korangi area) की गई थी। […]