मध्‍यप्रदेश राजनीति

बुधनी उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने तैयार किया प्लान, जयवर्धन सिंह को दी ये बड़ी जिम्मेदारी

बुधनी: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Former Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) के गढ़ बुधनी विधानसभा सीट पर उपचुनाव (By-election on Budhni assembly seat) के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है. इस बीच कांग्रेस ने बुधनी विधानसभा में योग्य और जीताऊ उम्मीदवार की तलाश के लिए विधायक जयवर्धन सिंह (MLA Jaiwardhan Singh) और पूर्व विधायक शैलेन्द्र पटेल (Shailendra Patel) को प्रभारी बनाया है. अब यह दोनों नेता बुधनी विधानसभा में भ्रमण कर लोगों से चर्चा करेंगे और नामों की पैनल से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी को अवगत कराएंगे.

बता दें प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बुधनी विधानसभा सीट से विधायक शिवराज सिंह चौहान को बीजेपी के केन्द्रीय नेतृत्व ने विदिशा लोकसभा सीट से मैदान में उतारा था. शिवराज सिंह चौहान ने विदिशा संसदीय सीट से रिकॉर्ड 8 लाख से ज्यादा मतों से जीत दर्ज की है. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान को मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में भी शामिल किया गया है. शिवराज सिंह चौहान को कृषि मंत्री बनाया गया है. शिवराज सिंह चौहान के केन्द्र चले जाने के बाद अब उन्हें विधायक से इस्तीफा देना होगा और बुधनी में उपचुनाव होंगे.


कांग्रेस ने बुधनी उपचुनाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी है, इसके लिए विधायक जयवर्धन सिंह और पूर्व विधायक शैलेन्द्र पटेल को प्रभारी बनाया गया है. दोनों प्रभारी जल्द ही क्षेत्र का दौरा कर कार्यकर्ताओं का मूड जानेंगे. बता दें कि शिवराज सिंह चौहान बुधनी विधानसभा सीट से 6 बार विधायक का चुनाव जीत चुके हैं. सबसे पहली बार शिवराज सिंह चौहान वर्ष 1990 में बुधनी विधानसभा सीट से चुनाव जीते थे. सीएम बनने के बाद उपचुनाव में और बाद में लगातार चार बार चुनाव जीते. खास बात यह है कि शिवराज सिंह चौहान बुधनी विधानसभा में प्रचार के लिए भी नहीं जाते हैं और रिकार्ड मतों से जीत दर्ज करते हैं.

Share:

Next Post

AAP विधायक राजकुमार आनंद की विधायकी गई, BSP से लड़ा था चुनाव

Fri Jun 14 , 2024
नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) से पहले आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के खिलाफ बगावती सुर अपनाने वाले और दिल्ली सरकार में पूर्व मंत्री रहे राज कुमार आनंद (Raj Kumar Anand) को दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष (Speaker of Delhi Legislative Assembly) ने विधानसभा की सदस्यता से डिसक्वालीफाई कर दिया है. विधानसभा दफ़्तर के […]