देश राजनीति

UP के सिद्धार्थनगर में लगा दी पहली कोविशील्ड की तो दूसरी डोज कोवैक्सीन

सिद्धार्थनगर। उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर (Siddharthnagar of Uttar Pradesh) जिले में चल रहे कोविड वैक्सीनेशन (Covid Vaccination) के दौरान स्वास्थ्यकर्मियों की बड़ी लापरवाही का खुलासा हुआ है। यहां कुछ लोगो को पहली डोज कोविशील्ड (Covid Vaccination) की तो दूसरी डोज कोवैक्सीन की लगा दी गई है। वैक्सीन का कॉकटेल लेने वाले लोगों में दहशत है, हालांकि अभी किसी की तबीयत खराब होने का मामला सामने नहीं आया है। पूरा मामला बढ़नी प्राथमिक स्वास्थ्य क्षेत्र का है।

मामला दही कलां समेत एक अन्‍य गांव में लगभग 20 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज कोविशील्‍ड की लगाई गई। इसके बाद 14 मई को दूसरी डोज लगाते समय स्वास्थ्यकर्मियों ने भारी लापरवाही बरतते हुए कोवैक्‍सीन लगा दी। इस बात की जानकारी होते ही विभाग में हड़कंप मच गया। सब एक दूसरे पर इस गलती का आरोप लगाने लगे।


इस पूरे मामले में सीएमओ संदीप चौधरी कहना है कि लगभग 20 लोगों को स्वास्थ्यकर्मियों ने लापरवाही बरतते हुए कॉकटेल वैक्सीन लगा दी है। हमारी टीम इन सभी लोगों पर नजर बनाए हुए है। अभी तक किसी व्यक्ति में कोई समस्या नही देखने को नहीं मिली है। इस गंभीर लापरवाही के लिए हमने जांच टीम बना दी है। रिपोर्ट आते ही जो भी दोषी कर्मचारी होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Share:

Next Post

Jcb machine की टक्कर से व्यक्ति की मौत, जांच में जुटी पुलिस

Thu May 27 , 2021
राजगढ़। जीरापुर थाना क्षेत्र के ग्राम पीपल्याकलां में क्रेशर मशीन (Crusher machine in village piplayakalan) पर चल रही जेसीबी की चपेट में आने से 45 वर्षीय व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा और जेसीबी चालक के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का प्रकरण दर्ज […]