खेल देश

अपनी एक Instagram post पर हरभजन सिंह को मांगनी पड़ी माफी, जानें क्‍या है मामला

नई दिल्ली। लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने अपने विवादित इंस्टाग्राम पोस्ट (Instagram post) को लेकर माफी मांगी(apologized) है. हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए माफी मांगी है.
दरअसल, हाल ही में हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट साझा की थी जिसमें उन्होंने ऑपरेशन ब्लू स्टार की 37वीं वर्षगांठ(37th anniversary of Operation Blue Star) पर स्वर्ण मंदिर में मारे गए जरनैल सिंह भिंडरावाले को श्रद्धांजलि (Tribute to Jarnail Singh Bhindranwale killed in Golden Temple) दी थी और उसे शहीद बताया था. इसमें लिखा, ‘सम्मान के साथ जीना और धर्म के लिए मरना. 1 जून से 6 जून 1984 को सचखंड श्री हरमिंदर साहिब पर शहीद होने वाले सिंह-सिंहनियों की शहादत को प्रणाम.’ हरभजन ने भिंडरावाले का नाम नहीं लिया था, लेकिन उन्होंने जो फोटो शेयर की थी उसमें खालिस्तानी आतंकी भिंडरावाले की तस्वीर भी थी.

अपनी इस पोस्ट को लेकर उन्होंने अपने माफीनामे में लिखा है, मैं कल इंस्टाग्राम पर किए गए अपने पोस्ट के बारे में सफाई देना चाहता हूं और माफी मांगना चाहता हूं. मुझे एक WhatsApp फॉरवर्ड मिला था जिसको मैंने बिना ध्यान से देखे कि उसे पोस्ट में क्या कहा गया है और वो पोस्ट किसके समर्थन में यह सब जांचे बिना ही अपने अकाउंट से शेयर कर दिया. यह मेरी गलती थी, मैं इसे स्वीकार करता हूं. मैं उस पोस्ट में कही गई बातों का समर्थन नहीं करता. मैं एक सिख हूं जो भारत के लिए लड़ेगा, भारत के खिलाफ नहीं.
उन्होंने आगे लिखा है, देश के लोगों की भावना आहत हुई है जिसको लेकर मैं बिना किसी शर्त के माफी मांगता हूं. यहां तक कि मैं किसी भी एंटी नेशनल ग्रुप का मैं समर्थन नहीं करता हूं ना ही आगे करूंगा. मैंने 20 साल से इस देश को अपना खून पसीना दिया है और मैं किसी भी भारत विरोधी गतिविधि का समर्थन नहीं करूंगा. जय हिंद. हरभजन सिंह.

Next Post

थाईलैंड घूमने का है अच्छा मौका, 72 रुपये में मिल रहा होटल रूम

Tue Jun 8 , 2021
फुकेट। भारत के लोगों (Indians) के लिए थाईलैंड (Thailand) हमेशा से पसंदीदा पर्यटन (favorite Tourism Spot) स्थल रहा है. फुकेट(Phuket), थाईलैंड (Thailand) के रोमांटिक शहरों में से एक है. अलग-अलग देशों से कपल्स यहां अपना हनीमून मनाने आते हैं. फुकेट(Phuket) का हर एक नजारा दिल को लुभाता है. यहां के हॉटेल्स(Hotels), बीच(Beaches) और एडवेंचर प्लेस(Adventure […]