आचंलिक जिले की खबरें देश मध्‍यप्रदेश

हरदाः रुपाली की कला इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज, कलेक्टर ने किया सम्मानित

हरदा। हरदा निवासी कुकरावड़ गांव की बेटी रूपाली टाले ने रुद्राक्ष से ध्यान मुद्रा में लीन आदियोगी शिव का पोर्ट्रेट तैयार किया है, जो कि 12 वर्ग फीट में 5,501 छोटे बड़े रुद्राक्ष से तैयार किया है। खास बात यह है कि रूपाली की इस अद्भुत कला को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड ने अपनी पुस्तक में स्थान दिया है।

कलेक्टर संजय गुप्ता द्वारा बुधवार को रूपाली टाले को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट दिया और मेडल पहनाकर सम्मानित किया। इस मौके पर रूपाली के पिता कमलेश ताले, माताजी छाया ताले, सतीश गुर्जर, यज्ञिनी गुर्जर व रितिका पथोरिया मौजूद थे।

‘‘पहले भी वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करा चुकी है अपना नाम’’
उल्लेखनीय है कि गत 12 जनवरी युवा दिवस के उपलक्ष्य में सतीश गुर्जर व उनकी टीम द्वारा अनाज से बनाए गए विश्व रिकॉर्ड अपनी सहभागिता दी थी। 12 जनवरी 2021 को स्वामी विवेकानंद की 8,000 वर्ग फीट में बनी कलाकृति को विश्व की सबसे बड़ी अनाज से बनी कलाकृति का दर्जा प्राप्त है। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

DIZO जल्‍द पेश करेगा दो नए TWS इयरबड्स जल्‍द देंगे दस्‍तक, लीक से सामने आई ये जानकारी

Thu Aug 12 , 2021
इलेक्‍ट्रानिक डिवाइस निर्माता कंपनी रियलमी टेकलाइफ इकोसिस्टम के पहले ब्रांड DIZO ने हाल ही में अपनी स्मार्टवॉच, ईयरबड्स और नेकबैंड जैसे प्रोडक्ट भारत में पेश किए हैं। इसके अलावा कंपनी की ओर से DIZO Star 300 और Star 500 जैसे फीचर फोन भी पेश किए गए हैं। कहा जा रहा है कि DIZO के प्रोडक्ट्स […]