बड़ी खबर

बिहार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ के ठिकानों पर IT की छापेमारी

पटना। बिहार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ (Bihar Industries Minister Sameer Mahaseth) के घर और दफ्तर पर आयकर विभाग (IT) का छापा पड़ा है। आयकर विभाग की 25 सदस्यीय टीम आज सुबह से छापेमारी कर रही है। जानकारी के मुताबिक, आयकर विभाग (Income Tax Department) साकार बिल्डर पर शिकंजा कसने की तैयारी में छापेमारी कर रहा है। साकार ग्रुप के प्रमोटर बिहार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ के रिश्तेदार बताए जा रहे हैं। पटना और कुछ अन्य जगहों पर फिलहाल छापेमारी जारी है।

समीर महासेठ बिहार के ही मधुबनी जिले के मूल निवासी हैं। इनके पिता राजकुमार महासेठ कई बार विधायक रहे और मंत्री भी बने थे। राजनीति के साथ व्यावसायिक घराने के रूप में पहचान है। समीर महासेठ खुद भी दो बार विधायक रहने के बाद इस बार महागठबंधन सरकार बनने पर मंत्री बनाए गए। वैसे 2003 से 2009 तक एमएलसी के रूप में भी बतौर जन-प्रतिनिधि चर्चा में रहे हैं। समीर महासेठ के रेस्तरां, पार्टी हॉल आदि का पटना में भी बिजनेस है। विधानसभा से कुछ ही दूरी पर दशकों से सोन भवन में इनका प्रसिद्ध आम्रपाली रेस्तरां है।

कांग्रेस छोड़ बाकी सभी राजनीतिक दलों का दफ्तर पटना में वीरचंद पटेल पथ पर है और इसी के एक छोड़ पर आयकर का दफ्तर और दूसरी छोर पर सोन भवन है। सोन भवन में आम्रपाली कैफे और रेस्तरां दशकों से चल रहा है। समीर महासेठ अपने इस कैफे-रेस्तरां पहले अक्सर आते-जाते थे। मंत्री बनने के बाद से आवाजाही कम है। आयकर की जांच का एक प्रमुख केंद्र सोन भवन इसलिए भी बन गया, क्योंकि नीचे समीर महासेठ का कैफे-रेस्तरां है और मुख्य भवन के पांचवें तल्ले पर इनके करीबी रिश्तेदार का साकार कंस्ट्रक्शन कार्यरत है।

Share:

Next Post

ईडी किसी हिडेन एजेंडा और मोटिव के बगैर निष्पक्ष रूप से जांच करेगी - हेमंत सोरेन

Thu Nov 17 , 2022
रांची । झारखंड के मुख्यमंत्री (Jharkhand CM) हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने ईडी के असिस्टेंट डायरेक्टर (Assistant Director ED) देवव्रत झा (Devvrat Jha) को लिखे पत्र में कहा है कि उन्हें अपेक्षा है कि ईडी (ED) किसी हिडेन एजेंडा और मोटिव के बगैर (Without Any Hidden Agenda and Motive) निष्पक्ष रूप से जांच करेगी (Will […]