जबलपुर देश मध्‍यप्रदेश

जबलपुरः बरगी बांध का जल स्तर 422.05 मीटर पहुंचा, कभी भी खोले जा सकते हैं गेट

-लोगों से नर्मदा के तटों से सुरक्षित दूरी बनाये रखने की अपील

जबलपुर। बरगी बांध के जलग्रहण क्षेत्र में बारिश होने की वजह से गुरुवार की शाम 6 बजे की स्थिति में बांध का जल स्तर 422.05 मीटर हो गया है। बांध प्रबंधन द्वारा बांध के जलस्तर पर नजर रखी जा रही है। बांध में जलस्तर बढ़ने पर देर रात कभी भी बांध के जलद्वार खोले जा सकते हैं। इसलिए सभी लोगों से आग्रह किया गया है कि वे नर्मदा के तटों से सुरक्षित दूरी बनाकर रखें।

रानी अवंती बाई लोधी सागर बांयी नहर प्रकोष्ठ के अधीक्षण यंत्री डीएस ठाकुर ने बताया कि बरगी बांध की पूर्ण जलभराव क्षमता 422.76 मीटर है। उन्होंने बताया कि बरगी बांध के ऊपरी तटीय इलाकों से बांध में फिलहाल पानी की आवक कम हुई है। इसलिए बांध में पानी की आवक पर नजर रखी जा रही है। बरगी बांध का जलस्तर बढ़ने पर गेट खोले जायेंगे। गेट खोलने पर नर्मदा नदी के तटीय इलाकों में एक मीटर से डेढ़ मीटर तक जलस्तर बढ़ने की संभावना है। इसलिए नर्मदा के तट में रहने वाले सभी लोगों से नर्मदा के तट से सुरक्षित दूरी बनायें रखने का आग्रह किया गया है ताकि किसी भी प्रकार की जान-माल की हानि न होने पाये। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

जम्मू कश्मीर : हंदवाड़ा के एक घर में हुआ विस्फोट, लड़की की मौत, छह घायल

Fri Sep 17 , 2021
श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले (Kupwara district of Jammu and Kashmir) के हंदवाड़ा में गुरुवार की रात एक विस्फोट हुआ। यह विस्फोट तारथपोरा में हुआ है, जिसमें एक लड़की की मौत हो गई है, जबकि परिवार के छह अन्य सदस्य घायल हो गए हैं। फिलहाल जम्मू-कश्मीर पुलिस मामले की जांच कर रही है। जम्मू […]