इंदौर न्यूज़ (Indore News)

कांग्रेस के 50 नामों की सूची दोपहर तक, बाकी का फैसला भोपाल करेगा

  • – बचे हुए दावेदारों से भी फार्म भरवा देगी कांग्रेस
  • – विवाद बढ़ा तो नाम वापसी के आखिरी दिन बी फार्म देंगे

इन्दौर। कांग्रेस दावा कर रही है कि 85 में से 50 नामों पर सहमति बन चुकी है और सबकुछ ठीक रहा तो आज दोपहर तक इन 50 नामों की सूची घोषित हो जाएगी। वहीं बचे हुए 35 वार्डों का फैसला भोपाल पर छोड़ दिया जाएगा। जिन वार्डों में विवाद की स्थिति बनी हुई है, उनके दावेदारों को नामांकन जमा करने के लिए कह दिया गया है और फिर उन्हें नाम वापसी के आखिरी दिन बी फार्म दिया जाएगा।

भाजपा और कांग्रेस में जिस तरह से पार्षद के टिकटों को लेकर घमासान चल रहा है, उसके कारण पार्टियां किसी निर्णय पर नहीं पहुंच पाई हैं, लेकिन कांग्रेस ने दावा किया है कि आज दोपहर तक 50 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी। सभी कांग्रेस नेताओं से इस पर सहमति ले ली गई है। 50 नामों में से कुछ पर विवाद की स्थिति थी, लेकिन उसे क्लीयर कर लिया गया है।


शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल को भी अपने समर्थकों को टिकट दिलाने के लिए काफी मशक्कत करना पड़ी तो पंकज संघवी की ओर से केवल दो नाम दिए गए हैं। वहीं हारे-जीते विधायकों के नामों को भी एडजस्ट कर दिया गया है। सूची जारी होने के बाद प्रत्याशियों को फार्म भरने के लिए कह दिया जाएगा। इनके बी फार्म भी इन्हें दे दिए जाएंगे।

बाकी बचे हुए नामों की सूची भोपाल भेजी जा रही है, जिसमें एक से अधिक नाम हैं। कहीं-कहीं दो तो कहीं चार नाम तक हैं, जिसको लेकर सर्वाधिक विवाद है। वहीं इंदौर के पार्षद प्रत्याशियों को लेकर भोपाल और दिल्ली से भी लगातार बड़्े नेताओं के फोन आ रहे हैं, इसलिए इनका फैसला टाल दिया गया है। प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ जिताऊ उम्मीदवार के मामले में किसी प्रकार का समझौता नहीं करना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने स्पष्ट किया है कि चाहे कोई भी नाम दें, वह नाम नहीं जोड़ें।

Share:

Next Post

रातभर चली भाजपा की बैठक, नाम तय करके सुबह साढ़े छह बजे घर लौटे नेता

Fri Jun 17 , 2022
कई नामों पर था विवाद, रात में ही हो गई सहमति, किसी भी समय जारी हो सकती है सूची इन्दौर। भाजपा के पार्षद प्रत्याशियों की सूची आज घोषित होने की संभावना है। कल देर रात तक इस पर निर्मय नहीं हुआ तो संभागीय चयन समिति केस दस्य रातभर कार्यालय पर बैठकर एक-एक नाम पर मंथन […]