व्‍यापार

Share Market Today : कोरोना के कहर से टूटा बाजार, सेंसेक्स 48000 के नीचे हुआ बंद

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के बीच आज शेयर बाजार (Stock Market Today) में बड़ी बिकवाली देखने को मिली है। बीएसई का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 882.61 अंक यानी 1.81 फीसदी की गिरावट के साथ 47,949.42 के लेवल पर क्लोज हुआ है। इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 258.40 अंक यानी 1.77 फीसदी की गिरावट के साथ 14,359.45 के लेवल पर बंद हुआ है।

आज के कारोबार में निफ्टी 1 हफ्ते के निचले स्तर पर बंद हुआ है। आज के कारोबार में फार्मा शेयर्स में हल्की बढ़त रही है। सेंसेक्स के 30 शेयर्स में से आज सिर्फ 2 शेयर्स हरे निशान में क्लोज हुए हैं। इसमें Dr reddy 1.58 फीसदी की बढ़त के साथ क्लोज हुआ है। इसके अलावा इंफोसिस 0.74 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है।

बिकवाली वाले 28 शेयर्स
इसके अलावा बिकवाली वाले शेयर्स की लिस्ट में 28 स्टॉक्स हैं। इसमें पॉवर ग्रिड 4.17 फीसदी की गिरावट के साथ क्लोज हुआ है। इसके अलावा ONGC, इंडसइंड बैंक, कोटक बैंक, LT, Bajaj Finsv, Asian Paints, NTPC, Bajaj Auto, Axis Bank, SBI, भारती एयरटेल, TCS, ITC, टेक महिंद्रा और सन फार्मा के शेयर्स में गिरावट रही है।

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज सिर्फ हेल्थकेयर सेक्टर हरे निशान में बंद हुआ है। इसके अलावा सभी में बिकवाली हावी रही है। बीएसई ऑटो, बैंक निफ्टी, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल, एफएमसीजी, आईटी, टेक, ऑयल एंड गैस, पीएसयू और मेटल सेक्टर बड़ी गिरावट के साथ क्लोज हुए हैं।

Share:

Next Post

शराब ठेके पर पहुंची महिला ने लोगों को दी सलाह, दो पैग मारोगे तो कोरोना नहीं होगा, देखें Video

Mon Apr 19 , 2021
नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार पर रोक लगाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में एक सप्ताह का लॉकडाउन लगा दिया है। आज रात 10 बजे से अगले सोमवार की सुबह 5 बजे तक कोरोना कर्फ्यू रहेगा। दिल्ली सरकार का आदेश जारी होते ही राजधानी के अलग-अलग इलाकों के बाजारों में भीड़ […]