बड़ी खबर

इस शहर में हुई मास्क की वापसी, नहीं पहना तो कटेगा 500 रुपये का चालान


चेन्नई। देश में कोरोना के बढ़ते मामले फिर से डराने लगे हैं। शहरों में मास्क की वापसी होने लगी है। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में बढ़ते कोविड मामलों से निपटने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन द्वारा सोमवार को यह फैसला लिया गया है। इसके मुताबिक चेन्नई में मास्क पहनना आज यानी मंगलवार से लागू होगा।

निगम ने कहा कि उल्लंघन करने पर 500 रुपये का जुर्माना भी देना होगा। इसके अलावा, शॉपिंग मॉल, थिएटर और पूजा स्थलों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि वहां भारी भीड़ जमा न हो। बता दें कि चेन्नई में मास्क की वापसी ऐसे समय में हुई है जब तमिलनाडु में पिछले 10 दिनों में कोरोना के एक्टिव केस 6 हजार को पार कर गए हैं। इनमें से आधे मामले अकेले चेन्नई से हैं।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, तमिलनाडु में रविवार को 2,672 और शनिवार को 2,385 मामले सामने आए। हालांकि मरने वालों की संख्या शून्य रही। दूसरी ओर, पिछले 24 घंटों में, राज्य में 1,487 लोग ठीक हुए हैं।

लेह में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य
लद्दाख में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के अचानक बढ़ने के बीच प्रशासन ने केंद्र शासित प्रदेश के लेह जिले में लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। जिलाधिकारी श्रीकांत बालासाहेब सुसे द्वारा बृहस्पतिवार को जारी किए गए एक आदेशानुसार, कोरोनो वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लेह में सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के लिए मास्क पहनना अब अनिवार्य है। जिलाधिकारी ने बताया कि आदेश का उल्लंघन करने पर 500 रुपये का जुर्माना भरना होगा।

केरल में मास्क अनिवार्य
केरल में प्रतिदिन तीन हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। लगातार कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को देखते हुए इस महीने पुलिस विभाग ने सभी जिला पुलिस प्रमुखों को सार्वजनिक सभाओं, कार्यस्थलों और परिवहन का उपयोग करते समय लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य करवाने के लिए राज्य सरकार के निर्देश का कार्यान्वयन सुनिश्चित करने का आदेश दिया था।

Share:

Next Post

केदारनाथ से लौटते समय दिल्ली के यात्रियों का वाहन खाई में गिरा, 1 की मौत, 3 घायल

Tue Jul 5 , 2022
श्रीनगर/ऋषिकेश । केदारनाथ से लौटते समय (While Returning from Kedarnath) ऋषिकेश-बदरीनाथ नेशनल हाईवे-58 पर (On Rishikesh-Badrinath National Highway-58) शिवपुरी के पास (Near Shivpuri) देर रात दिल्ली के यात्रियों (Passengers of Delhi) का स्कॉर्पियो वाहन (Scorpio Vehicle) खाई में गिर गया (Fell into the Ditch) । हादसे में एक यात्री की मौके पर ही मौत हो […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.