चुनाव 2024 देश बड़ी खबर

झूठा है राहुल गांधी का देश में गरीबी बढऩे का दावा; भाजपा पहुंची चुनाव आयोग, सख्त ऐक्शन की मांग


नई दिल्ली। भाजपा (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) 2024 में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर जनता को गुमराह (Astray) करने और भाषा-क्षेत्र के आधार पर देश को बांटने का आरोप लगाया है। इस संबंध में पार्टी ने चुनाव आयोग (Election Commission) से राहुल गांधी के खिलाफ सख्त ऐक्शन (action) लेने की मांग की है। भाजपा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश में गरीबी बढऩे के बारे में झूठा दावा कर रहे हैं।


भाजपा ने सोमवार को अपनी शिकायत में राहुल गांधी पर चुनावी माहौल को खराब करने के लिए भाषा और क्षेत्र के आधार पर देश में उत्तर-दक्षिण विभाजन जारी रखने का भी आरोप लगाया। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ और पार्टी के मीडिया विभाग के प्रभारी अनिल बलूनी सहित भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग से संपर्क किया और गांधी पर लोकसभा चुनाव के बीच भाजपा के खिलाफ गलत प्रचार करने का आरोप लगाया।

भाजपा प्रतिनिधिमंडल द्वारा कांग्रेस नेता के खिलाफ आयोग में शिकायत दर्ज कराने के बाद चुघ ने संवाददाताओं से कहा, ”राहुल गांधी झूठा अभियान चला रहे हैं कि देश में 20 करोड़ से अधिक लोग गरीब हो गए हैं, जबकि उनके पास अपने दावे को साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं है।

उन्होंने कहा कि नीति आयोग ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के 10 साल के कार्यकाल में करीब 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आये हैं। भाजपा नेता ने कहा, ”निर्वाचन आयोग ने हमें इस संबंध में (गांधी के खिलाफ) कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Share:

Next Post

गाजा में इजरायल के अभियानों को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है भारत : ईरान

Tue Apr 23 , 2024
तेहरान (Tehran) । भारत (India) में ईरान (Iran) के राजदूत इराज इलाही (Ambassador Iraj Elahi) ने कहा है कि भारत गाजा में इजरायल (Israel) के अभियानों को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। उन्होंने कहा कि ईरान क्षेत्र में शांति और स्थिरता लाने के लिए भारत की किसी भी मध्यस्थ भूमिका का स्वागत करेगा। […]