इंदौर न्यूज़ (Indore News)

राजमोहल्ला से राजबाड़ा तक का क्षेत्र हुआ तिरंगा

  • आजादी के अमृत महोत्सव के तहत निकलने वाली यात्रा की तैयारी में जुटा निगम का अमला, मुख्यमंत्री होंगे शामिल

इन्दौर। आज शाम को राजमोहल्ला से राजबाड़ा (Rajmohalla to Rajbada) तक निकलने वाली तिरंगा यात्रा (tricolor tour) को लेकर पूरे क्षेत्र में कहीं तिरंगे झंडे तो कहीं तिरंगे बैलून लगाने का काम सुबह से शुरू हो गया था। कई दुकानदारों (shopkeepers) ने अपनी दुकानों के बाहर तिरंगे कपड़े से सजावट (Decoration) की थी तो कई दुकानदारों ने बड़े-बड़े झंडे लगाए थे। तिरंगा यात्रा में मुख्यमंत्री श्री चौहान (Chief Minister Shri Chouhan) के साथ कई नेता भी शामिल होंगे।

आजादी के अमृत महोत्सव (nectar festival of freedom) के चलते नगर निगम द्वारा बड़े पैमोन पर कहीं पौधारोपण तो कहीं अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं और इसके लिए कई स्वयंसेवी संस्थाओं की मदद से झंडे उपलब्ध कराए जा रहे हैं, ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा अपने घरों और संस्थानों पर तिरंगे झंडे लहरा सके। निगम अफसरों के मुताबिक 6 लाख तिरंगे झंडे उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है।


आज राजमोहल्ला से राजबाड़ा तक विशाल तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी, जिसमें मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान भी शामिल होंगे। इसको लेकर निगम का अमला सुबह से ही क्षेत्र में सक्रिय होकर जुट गया था। कई दुकानों के आसपास दुकानदारों ने खुद अपने स्तर पर झंडे लगाए थे, वहीं कई स्थानों पर निगम की टीमें विशालकाय झंडे और बैलून लगा रही थीं। यात्रा के मार्गों पर कई जगह निगम ने स्वागत मंच भी लगाए हैं। सबसे ज्यादा राजबाड़ा क्षेत्र को सजाने की मशक्कत चल रही थी। वहां भी दुकानदारों ने सुबह से ही अपनी दुकानों के बाहर तिंरगे रंग के कपड़ों से दुकानें अलग-अलग प्रकार से सजा रखी थीं।

निगम की टीमों ने ही लगा दिए अमानक प्लास्टिक के तिरंगे झंडे
आज सुबह पीली जीपों से नगर निगम की टीमें कई जगह घरों और दुकानों के आसपास झंडे लगाने में जुटी थीं, लेकिन वहीं कई लोगों का आरोप है कि निगम की टीमें जो झंडे लगा रही थीं, वह प्लास्टिक के अमानक हैं और पिछले दिनों निगम के आला अधिकारियों ने ही ऐसे झंडे अमानक बताते हुए उनका उपयोग नहीं करने की सलाह दी थी। पीली जीपों में कई जगह अमानक प्लास्टिक के झंडे लगाने के मामले में अफसरों का कहना है कि उन्हें इस प्रकार की जानकरी नहीं है, अभी दिखवाते हैं। राजबाड़ा, जवाहर मार्ग के कुछ हिस्सों पर बड़े पैमाने पर ऐसे झंडे लगाए गए हैें।

Share:

Next Post

छात्राओं को फिर मिलेगी साइकिल

Fri Aug 12 , 2022
इंदौर, भोपाल में छात्राओं को मिलेंगे ई-व्हाउचर, दुकान से खरीद सकेंगी साइकिलें 6 लाख साइकिलें खरीदेंगे भोपाल। मप्र में करीब दो साल बाद नौवीं कक्षा की छात्राओं को एक बार फिर सरकार साइकिल (Cycle) का तोहफा देने जा रही है। इसके लिए प्रदेश के दो बड़े नगरों इंदौर और भोपाल को पायलट प्रोजेक्ट (Pilot project […]