देश भोपाल मध्‍यप्रदेश

मध्यप्रदेश में संवेदनशीलता तार-तार, दो दिन तक कुचलती रहीं बुजुर्ग के शव को गाड़ियां


रीवा/भोपाल । Madhya Pradesh राज्‍य के रीवा (Reva) से इंसानियत और प्रशासन (Humanity and Administration) को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक बुजुर्ग का शव (Elderly body) बीच सड़क पर दो दिन तक पड़ा रहा। लोग रफ्तार में उसके ऊपर से गाड़ियां दौड़ाते रहे, लेकिन पुलिस (police) को भनक तक नहीं लगी। आखिर राहगीरो की शिकायत पर पुलिस ने मामले पर संज्ञान लिया।

गौरतलब है कि 17 फरवरी को रीवा जिले के सोनवर्षा गांव में रहने वाले 75 साल के संपतलाल अपनी बेटी से मिलने के लिए चुरहट जा रहे थे। इसी दौरान किसी वाहन ने उनको शॉर्किन बायपास पर टक्कर मार दी और वह सड़क पर गिर पड़े, लेकिन किसी ने सुध नहीं ली बल्कि कई वाहन उनको कुचलते हुए निकल गए। पूरी रात गाड़ियां बुजुर्ग के शव को कुचलती रहीं। वहीं किसी बड़े वाहन की टक्कर से शव रोड किनारे पर आ गया।

बताया जाता है कि करीब दो दिन तक शव वहीं पड़ा रहा, रातभर पुलिस भी गश्त पर रही, लेकिन इस घटना के बारे में किसी को पता तक नहीं चला। जब सुबह देखा तो वहां सिर्फ टूटी हुई हड्डियां मांस के टुकड़े और कंबल के साथ कपड़े दिख रहे थे। इतना ही नहीं दूसरे दिन भी कई गाड़ियां ऊपर से निकलती रहीं।

दो दिन बाद 20 फरवरी को राहगीरों को वहां से निकलते समय बदबू आने लगी, तो एक युवक ने पास जाकर देखा। युवक ने फौरन पुलिस को मामले की जानकारी दी। फिर कहीं जाकर पता चला कि किसी ने 75 साल के बुजुर्ग को टक्कर मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई। शव की हालत इतनी बुरी थी कि शव कई टुकड़ों में बंट चुका था।

पुलिस को कपड़े में बांधकर बुजुर्ग की हड्डियां समेटकर ले जानी पड़ीं। वहीं मृतक के परिजन जब उसको खोजते हुए पुलिस थाने पहुंचे तब उनकी पहचान हो सकी। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए हडि्डयों को संजय गांधी अस्पताल भिजवाया है। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि बुजुर्ग को किसने टक्कर मारी थी।

Next Post

Britain में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 41 लाख पार

Sun Feb 21 , 2021
लंदन । ब्रिटेन (Britain) में पिछले 24 घंटों के दौरान वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Global pandemic corona virus)  के 10,406 नए मामलों की पुष्टि के बाद देश में कोरोना संक्रमितों (Corona infected) की संख्या 41 लाख के पार हो गई है। देश में इस दौरान कोरोना से 445 मरीजों की मौत भी हो गई जिसके […]