उज्‍जैन मध्‍यप्रदेश

सब्जी मंडियाँ शुरू होते ही निगम की चिंता बढ़ी

उज्जैन। दो दिन पहले शहर की दो बड़ी सब्जी मंडियों सहित 5 हाट बाजारों को शुरू करने की अनुमति प्रशासन ने जारी की थी, इसी के साथ नगर निगम की वहाँ सोशल डिस्टेंस का पालन कराने की चिंता बढ़ गई है। आयुक्त ने अधीनस्थों से साफ कहा है कि वहां आने-जाने वाले लोगों को इसके लिए समझाया जाए।

आयुक्त क्षितिज सिंघल ने गुरुवार को जिला प्रशासन की गाइड लाइन के अनुसार प्रारंभ की गई सब्जी मंडियों का निरीक्षण किया। इस दौरान भार्गव मार्ग सब्जी मंडी, मक्सी रोड सब्जी मंडी, हरि फाटक ब्रिज के नीचे लगने वाले हाट बाजार को देखकर उन्होंने आशंका व्यक्त की कि कई लोग मंडी में सोशल डिस्टेंस और मास्क लगाने का पालन नहीं कर रहे हैं। इसके लिए विशेष ध्यान रखा जाए।

हरि फाटक ब्रिज के नीचे लगने वाले हाट बाजार में उन्होंने कहा कि यहाँ मार्किंग के अनुसार निर्धारित स्थानों पर ठेले लगवाए जाएं। भार्गव मार्ग एवं मक्सी रोड सब्जी मंडी का निरीक्षण करते हुए फल, सब्जी का विक्रय कार्य कर रहे ठेला व्यवसायियों को एक स्थान पर खड़े ना रहने, फल व्यवसायियों को फल के कैरेट अपनी दुकान के बाहर रोड पर ना रखने, डस्टबिन का उपयोग करने, सब्जी मंडी के अंदर ओटलों पर से ही विक्रय करने के निर्देश दिये।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कोई भी सब्जी एवं फल विक्रेता ओटलों एवं दुकानों के बाहर अतिक्रमण करता है तो उस पर अतिक्रमण की कार्रवाई की जाए। अगर देर तक कोई भी दुकान खुली रहती है तो उस पर भी सख्त कार्रवाई हो और जुर्माना भी वसूला जाए। जीरो पॉइंट ब्रिज के नीचे के स्थल का निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों को निगम हित में विस्तृत कार्ययोजना बनाए जाने हेतु कहा जिससे ब्रिज के नीचे के स्थल का उपयोग करते हुए वहां दुकाने या पार्किंग बनाई जा सके जिससे निगम के राजस्व में वृद्धि हो।

Share:

Next Post

11 महीने बंद रहेंगे बैंड बाजे..3 हजार परिवारों पर भुखमरी की मार

Fri Jul 10 , 2020
उज्जैन। बैंड बाजा व्यवसाय 1 मार्च होलाष्टक से बंद पड़ा हुआ था और इसके बाद लॉकडाऊन शुरू हो गया। अनलॉक होने के बावजूद भी यह व्यवसाय पूरी तरह चौपट है। इस वजह से शहर के करीब 3 हजार परिवारों पर रोजी रोटी का संकट आ खड़ा हुआ है और भुखमरी का सामना कर रहे हैं। […]