आचंलिक

नगर सरकार बनाने प्रत्याशियों का भाग्य ईव्हीएम में बंद, मतगणना 17 जुलाई को

  • पुलिस और प्रशासन ने लिया सभी केन्द्रों का जायजा

सीहोर। नगर पालिका के चुनाव लंबे समय बाद हुए। इस चुनाव को लेकर पिछले सात दिनों से शहर में काफी चहल पहल थी। सभी वार्डो में खड़े उ मीदवारों ने जमकर प्रचार प्रसार किया। मतदान के दिन भी सभी केन्द्रो पर उ मीदवार और उनके समर्थक शाम तक डटे रहे। प्रात: से मतदान की गति धीमी प्रारंभ हुई, लेकिन 10 बजे के बाद से उ मीदवार के समर्थको ने अपने अपने मतदाताओ को घरो से निकालकर मतदान कराया और हर घंटे मत प्रतिशत बढ़ता गया। इस बार सभी मतदान केन्द्रो पर मामूली कहा सुनी के अलावा शांतिपूर्वक मतदान हुआ। प्रशासन ने कानून व्यवस्था को व्यवस्थित बनाए रखने के लिए सभी केन्द्रो पर पुलिस बल तैनात करने के अलावा शहर में पुलिस वाहन घूमते रहे। शहर में बने 106 मतदान केन्द्रो में किसी किसी मतदान केन्द्रो पर 90 प्रतिशत तक मतदान होने की सूचना है तो किसी मतदान केन्द्र पर 60 प्रतिशत तक ही मतदान होने की सूचनाएं है। शहर के मुस्लिम बाहुल्य वार्डो में भी मतदाताओ ने विशेष उत्साह दिखाया। कस्बे के मुस्लिम बाहुल्य वार्डो में महिलाओ की कुछ समय के लिये कतारें भी लग गई। सभी लोग अपनी अपनी जीत हार के अनुमान शाम से लगाते हुए दिखे। अब नगर के 34 वार्डो के प्रत्याशियों का भाग्य ईव्हीएम मशीन में बंद हो गया है जो उनके भाग्य का फैंसला अब 17 जुलाई को ही मत गणना के बाद पता चलेगा।

मतदाता पर्ची की शिकायतें…
शहर में आज हुए मतदान में अधिकतर लोग मतदाता पर्ची न मिलने की शिकायतें करते देखे गए। लगभग सभी वार्डो में इस तरह की शिकायतें देखने को मिली किसी को पर्ची प्राप्त हो गई तो कई घरो तक यह पर्ची नहीं पहुंची जिससे मतदाताओ को मतदान स्थल पर पहुंचकर अपने क्रम का पता लगाना पड़ा। इस असुविधा को लेकर कई लोगो ने अधिकारियों को शिकायत भी की। इसी तरह मतदाताओ के नामो को लेकर भी गड़बड़ी सामने आई। एक ही गली में रहने वाले कुछ मतदाताओ के नाम किसी वार्ड में आए तो कुछ मतदाताओ के नाम दूसरे वार्ड में आए। इससे भी मतदाताओ को काफी परेशानी उठानी पड़ी लोगो ने इसकी भी शिकायत की। हालांकि उ मीदवारों ने ऐसे मतदाताओ की सहायता की।

कलेक्टर-एसपी ने लिया मतदान केन्द्रों का जायजा
नगर पालिका परिषद सीहोर के सभी वार्डों में पार्षद पद के लिए मतदान किया गया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्र मोहन ठाकुर एवं एसपी मयंक अवस्थी ने निरंतर मतदान केंद्रों का भ्रमण कर सभी मतदान केन्द्रों पर चल रहे मतदान की कार्यवाही का जायजा लिया। साथ ही उन्होंने मतदान केन्द्रों पर पहली बार मतदान करने आए अनेक युवा मतदाताओं से चर्चा की।

Share:

Next Post

प्रथम चरण संपन्न : 63.10 प्रतिशत मतदान, 37 वार्डों के 195 मतदान केंद्रों में 96,104 मतदाताओं ने डाले वोट

Thu Jul 7 , 2022
100 वर्षिय बुजुर्ग, विकलांग, दुल्हा दुल्हन ने किया मतदान, नपा ने बांटे बदबूदार खाना गुना। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी फ्रेंक नोबल ए. एवं पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवास्तव के कुशल मार्गदर्शन में आज नगरीय निकाय आम निर्वाचन 2022 अंतर्गत प्रथम चरण में गुना नगरीय निकाय का मतदान शांतिपूर्णं तरीके से निर्विघ्न संपन्न हुआ। नगरीय निकाय […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.