आचंलिक

सड़क से जा रहे गौवंशो को ट्रक ने रौंदा

  • दर्दनाक हादसा देखकर कांप उठी लोंगो की रूह

रीवा। प्रदेश सरकार भले ही गौ संरक्षण के लाख दावे कर ले लेकिन यह जमीनी स्तर पर बिल्कुल फेल हो रहे हैं। भले ही गौवंशो के नाम पर करोड़ो रूपये खर्च किया जा रहा है लेकिन वास्तविकता यहीं है कि यहां गौवंशो की दुर्दशा हो रही है। वह भूख प्यास से तडफ़ रहे हैं तो कहीं सड़को पर बे मौत मारे जा रहे हैं। नगर निगम व नगर परिषदों के जिम्मेदार भी प्रशासन की तरह मौन साढ़े बैठे है। मंगलवार-बुधवार की रात फिर एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। इस घटना से जो परिणाम सामने आया उसे देख लोंगो की रूह कांप उठी। एक साथ दर्जन भर गौवंशो की लाशें सड़क पर ताश के पत्ते की तरह बिखर गईं।


दरअसल 5 जुलाई के मंगलवार दरमियानी रात 3 बजे एक तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क में गायों की झुंड को रौंदा डाला। हादसे में ट्रक की चपेट में आने से 11 गायों की मौत हो गई। जिसमे गाय के बछड़े की मौत हो गई पूरी सड़क खून से लथपत हो गई। जबकि 2 गायों को चोटें आई हैं। जानकारी के मुताबिक यह बैकुंठपुर थाना नेशनल हाइवे सिरमौर मार्ग के बघेल ठीहा की घटना है ट्रक चालक रीवा से वाया सिरमौर की ओर जाते हुए लापरवाही पूर्वक चलाते हुए सड़क में बैठे गायों की झुंड पर ट्रक चला दिया। सुबह जैसे गुजरने वालो ने देखा तो नगर परिषद एवं पुलिस को सूचना दी गई। बैकुण्ठपुर टीआई राजकुमार मिश्रा एवं 100 डायल के साथ नगर परिषद का अमला पहुच कर सभी 11 मृतक गायों को लोड कर थाने में लाया गया। जहाँ पीएम होने के बाद उन्हें दफनाया जाएगा। स्थानीय लोंगो का कहना है कि यह एक ऐसी घटना है जो रूह कंपाने वाली है जितनी भी गौवंश है वह ऐरा मवेशी है । दोनों घायल मवेशियों को बसामन मामा ले जाने के निर्देश एसडीएम सिरमौर नीलमणि अग्निहोत्री द्वारा दिया गया।

Share:

Next Post

ट्रांसपोर्ट नगर से चोरी किया टैंकर, जीपीएस सिस्टम लगा होने से छह घंटे में ही पकड़ाया

Wed Jul 6 , 2022
नागदा। टैंकर चोरी की वारदात छह घंटे में ही ट्रैस हो गई। दुर्गापुरा के रिकॉर्डेड बदमाश ने अपने खाचरौद व खरसौद निवासी अपने दो साथियोंं के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया है। फिलहाल पुलिस के हत्थे सिर्फ एक बदमाश चढ़ा है। बाकी दो फरार है। मामले में पुलिस ने पकड़ाए बदमाश से फरार दोनों […]