खेल

पहले टी20 मैच में Virat Kohli-Rishabh Pant की जगह उतरेंगे ये 2 प्लेयर्स, दहशत में इंग्लैंड


नई दिल्ली: सेलेक्टर्स ने सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली और विकेटकीपर ऋषभ पंत को पहले टी20 मैच में आराम दिया है. टीम इंडिया आज (7 जुलाई को) पहले टी20 मैच में इंग्लैंड के खिलाफ खेलने उतरेगी. भारतीय टीम के पास दो ऐसे प्लेयर्स हैं, जो विराट कोहली और ऋषभ पंत की जगह मैच में उतर सकते हैं. ये प्लेयर चंद गेंदों में मैच का रुख बदल देते हैं. ये खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा के बड़े हथियार बन सकते हैं.

पंत की जगह लेगा ये खिलाड़ी
फिलहाल ऋषभ पंत तीनों ही फॉर्मेट में टीम इंडिया के नंबर एक विकेटकीपर बैट्समैन है, लेकिन आईपीएल 2022 में अच्छा खेल दिखाकर दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया में वापसी की है. उन्होंने साउथ अफ्रीका सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया. अपने खेल के दम पर वह टी20 वर्ल्ड कप खेलने के बड़े दावेदार बन गए हैं. उन्होंने आईपीएल 2022 के 16 मैचों में 330 रन बनाए हैं. कार्तिक की विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है.

कोहली की जगह नंबर तीन पर उतरेगा ये प्लेयर
विराट कोहली की जगह नंबर तीन पर दीपक हुड्डा उतर सकते हैं. दीपक ने अपने बल्ले से आयरलैंड दौरे पर कहर बरपाया था. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. दीपक ने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में 47 रन औ दूसरे टी20 मैच में 104 रनों की तूफानी पारी खेली थी. अगर इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में दीपक अच्छा खेल दिखाते हैं, तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी जगह मिल सकती है.

दिग्गज प्लेयर्स को मिला आराम
दिग्गज प्लेयर्स के वर्कलोड को देखते हुए उन्हें पहले टी20 मैच में आराम दिया गया है. वहीं, आईपीएल 2022 में अच्छा खेल दिखाने वाले युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है. इनमें राहुल त्रिपाठी, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह शामिल हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के तैयारियों के लिहाज से इंग्लैंड दौरा बहुत ही ज्यादा अहम है.

पहले टी20 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई , भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

Share:

Next Post

स्पर्म का रोज यूं जाया होना ऐसे पड़ता है भारी, बरतें सावधानी

Thu Jul 7 , 2022
नई दिल्ली: हर पुरुष की ख्वाहिश होती है कि एक उम्र के बाद उसकी भी फैमिली और बच्चे हों. लेकिन कई बार कुछ लोगों का यह सपना पूरा नहीं हो पाता. कई बार पुरुषों को बच्चे पैदा करने के लिए कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. समय के साथ ही पुरुषों में […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.