उज्‍जैन

Ujjain – Fatehabad Train जल्द चलेगी

  • सांसद ने कहा रेल मंत्री से समय लेकर करेंगे लोकार्पण
  • ट्रैक पूरी तरह तैयार बस हेडक्वार्टर सर्टिफिकेट मिलना बाकी

उज्जैन। उज्जैन से फतेहाबाद को जोडऩे वाला उज्जैन-फतेहाबाद रेलवे ट्रैक जल्दी शुरू होने वाला है। इस पर कुछ दिनों में ट्रेन दौड़ेगी, बस अब लोकार्पण की तैयारियाँ चल रही है।
फतेहाबाद से लेकर उज्जैन तक का रेलवे ट्रैक जो पहले नैरोगेज था जिसे अब बढ़ाकर ब्रॉडगेज कर दिया गया है। उसके लिए उज्जैन, चिंतामन, जवासिया के रेलवे स्टेशन को तैयार किया गया है। साथ ही पूरे रेलवे ट्रैक को भी बनाया गया। इसको बनने में पूरे 4 साल लग गए, अब इसका उद्घाटन शीघ्र ही होने वाला है। इस संबंध में जानकारी देते हुए सांसद अनिल फिरोजिया ने बताया में शीघ्र ही दिल्ली जाकर रेल मंत्री पीयूष गोयल से समय लूंगा और समय मिलते ही इस ट्रैक का लोकार्पण का कार्यक्रम किया जाएगा। इधर डीआरएम अमित वर्मा ने बताया ट्रैक का काम लगभग पूरा हो चुका है, सिर्फ हेड क्वार्टर से इंस्पेक्शन की टीम आने वाली है, वह टीम निरीक्षण के बाद ओके सर्टिफिकेट जारी कर देगी। इसके बाद ट्रेक ट्रेनों के लिए शुरू कर दिया जाएगा। उल्लेखनीय कि इस रेलवे ट्रैक के चालू होने से उज्जैन सीधा महाराष्ट्र से ट्रेन द्वारा जुड़ जाएगा, वहीं उज्जैन से फतेहाबाद के बीच रेलवे ट्रैक के दोनों और आने वाले गाँव को भी सुविधा मिलेगी।

Next Post

UP में जल्द जनसंख्या नियंत्रण कानून! अगर आपके भी 2 से ज्यादा बच्चे हैं तो धोना पड़ सकता है इन सुविधाओं से हाथ

Sun Jun 20 , 2021
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में दो से अधिक बच्चे वाले पेरेंट्स की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. राज्य विधि आयोग ने प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण (Population Control) के लिए कानून का मसौदा बनाना शुरू कर दिया है. मिल रही जानकारी के मुताबिक, राशन और अन्य सब्सिडी में कटौती के विभिन्न पहलुओं पर विचार शुरू कर […]