देश

पुलिस की मनमानी पर जीरो टॉलरेंस: तमिलनाडु डीजीपी


चेन्नई। तमिलनाडु के पुलिस महानिदेशक(DGP) जे.के. त्रिपाठी (JK Tripathi) ने कहा है कि पुलिस की मनमानी और हिरासत में प्रताड़ना (Police arbitrariness)को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। त्रिपाठी ने सलेम में एक किसान (Farmer) पर पुलिस हमले और बुधवार को उसकी बाद में हुई मौत को एक चूक बताया।
डीजीपी ने आईएएनएस को बताया कि पुलिस की ओर से किसी भी आपराधिक कृत्य के लिए कोई नरमी नहीं बरती जाएगी । उन्होंने कहा कि विशेष उप-निरीक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये विशेष उप-निरीक्षक किसान मुरुगेसन के खिलाफ हमले में शामिल था, जिससे उसकी मौत हो गई थी।पुलिस ने स्पेशल एसआई एस पेरियास्वामी के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है।
मृतक की पत्नी अन्नक्कली ने सलेम गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में संवाददाताओं से कहा कि वह परिवार का एकमात्र कमाने वाला था और उसकी हत्या से वह और उसके तीन बच्चे अनाथ हो गए हैं।एसआई पेरियास्वामी द्वारा मुरुगेसन की पिटाई करने की वीडियो क्लिपिंग, जबकि बाद में मुरुगेसन विनती कर रहे थे, वायरल हो गया है। वीडियो को एक रिश्तेदार ने शूट किया था जो मुरुगेसन के साथ था।घटना के दौरान पेरियास्वामी के साथ तीन पुलिसकर्मी दिवाकर, मुरुगन और बालाजी थे।
पुलिस सूत्रों ने कहा कि मुरुगेसन अपने भतीजे सिवन बाबू और आर. शंकर के साथ पप्पीनेकेनपेट्टी चेक पोस्ट पार कर रहे थे। जब पुलिस ने दोपहिया वाहन को रोका, तो वे नशे की हालत में थे, इससे पुलिस और मुरुगेसन के बीच विवाद हो गया और पेरियास्वामी ने उनकी पिटाई कर दी।इस भीषण घटना से ठीक एक साल पहले, थूथुकुडी जिले के सत्तनकुलम पुलिस स्टेशन में एक व्यापारी जयराज और उनके बेटे जे. बेनिक्स की बेरहमी से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी।

Next Post

Realme ने भारत में पेश की 32 इंच की Full HD स्‍मार्ट टीवी, जानें कीमत से लेकर फीचर्स के बारें में स‍बकूछ

Thu Jun 24 , 2021
टेक कंपनी Realme ने भारत में ग्राहकों के लिए अपनी Realme स्मार्ट रेंज के अंतर्गत 32 इंच वाला फुल-एचडी टीवी मॉडल को लॉन्च कर दिया है। इसका मतलब इस लेटेस्ट Realme Tv मॉडल के साथ ग्राहकों को ज्यादा शर्प और ज्यादा डीटेल्ड पिक्चर क्वालिटी मिलेगी और साथ ही ग्राहक अपने टीवी मॉडल पर फुल-एचडी कंटेंट […]