देश

पंजाब में 86 तक पहुंची जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या

चंडीगढ़ ।  पंजाब में जहरीली शराब के चलते पिछले 3 दिनों में 86 लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले तरनतारन में ही 63 लोगों की जान गई है। जबकि अमृतसर में 12 और गुरदासपुर के बटाला में 11 लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से चुकी है। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने जांच के आदेश दिए हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने इस मामले की न्यायिक जांच के साथ ही एक एसआइटी बनाई गई है।

इस मामले में जानकारी के अनुसार अब तक पूरे पंजाब में 100 जगहों पर छापेमारी कर के कुल 25 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं पंजाब सरकार ने मरने वालों के परिजनों को दो-दो लाख के मुआवजे का एलान भी किया गया है। वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पहले ही इसे लेकर जांच के आदेश दिए हैं। पंजाब सरकार दावा कर रही है कि जहरीली शराब बनाने और सप्लाई करने वाले दोषियों को जल्द ही गिरफ्त में ले लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि, ‘मैंने अमृतसर, गुरदासपुर और तरनतारन में जहरीली शराब की मौतों की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। कमिश्नर, जालंधर डिवीजन जांच करेंगे और संबंधित एसएसपी और अन्य अधिकारियों के साथ समन्वय करेंगे। जो भी दोषी पाया जाएगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

वहीं राज्य के डीजीपी दिनकर गुप्ता का कहना है कि नकली शराब का नेटवर्क कई इलाकों तक फैला हुआ था इसलिए मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के बाद मामले में और गिरफ्तारी की संभावना है। साथ ही उन्होंने कहा कि आरोपियों के पास से भारी मात्रा में नकली शराब, ड्रम और भंडारित कैन बरामद किए गए और इन्हें जांच के लिए भेजा गया है।

Share:

Next Post

भारत और चीन के बीच आज कोर कमांडर स्तर की बातचीत

Sun Aug 2 , 2020
नई दिल्ली । पूर्वी लद्दाख में जारी सीमा विवाद के बीच आज भारत और चीन के सैनिकों के बीच कोर कमांडर स्तर की बातचीत हो रही है। बैठक में भारत का  फोकस है कि फिंगर एरिया से चीन की सेना पूरी तरह से पीछे हट जाए। मोल्डो वास्तविक नियंत्रण रेखा के चीनी पक्ष की ओर है। भारत […]