विदेश

येरूशलम में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ व्यापक धरना प्रदर्शन

इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के सरकारी आवास के बाहर हजारों की तादाद में लोगों ने प्रदर्शन किया। इन लोगों ने सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया। इस्राइली मीडिया के मुताबिक सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन शुरू होने के बाद से ये प्रदर्शन राजधानी में होने वाला सबसे बड़ा प्रदर्शन माना जा रहा है।

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के घर के बाहर विरोध-प्रदर्शन में 10,000 के करीब लोग शामिल हुए हैं। इसके अलावा तटीय शहर कायसरिया में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के निजी घर के बाहर भी हजारों की संख्या में लोगों ने धरना प्रदर्शन किया। यही नहीं देश में पुलों और हाईवे रास्तों पर भी हजारों लोगों ने प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

शनिवार के दिन ही पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा हैफा में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जिसने प्रदर्शनकारियों पर रॉकेट फेंका और एक महिला उससे घायल हो गई। इस्राइली पुलिस ने किसी भी प्रदर्शनकारी को हिंसात्मक होने से रोका।

पुलिस ने एक बयान में कहा कि पुलिस अधिकारी, नागरिक और सरकार संपत्ति के खिलाफ हिंसात्मक प्रदर्शन नहीं होंगे देंगे और उसे रोकने की पूरी कोशिश करेंगे। इसके अलावा पुलिस ने कहा कि जो भी दंगे भड़काएगा, कानून तोड़ेगा या संपत्ति को नष्ट करेगा, उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी।

दरअसल प्रधानमंत्री बेजामिन नेतन्याहू पर रिश्वत लेने, धोखाधड़ी करने और विश्वासघात करने जैसे गंभीर आरोप लगे हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री नेतन्याहू पर कुछ साल पहले लगे भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी के आरोपों की भी जांच चल रही है।

Share:

Next Post

अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में पांच लाख से अधिक कोरोना संक्रमित

Sun Aug 2 , 2020
लॉस एंजिल्स । अमेरिका का कैलिफोर्निया प्रांत पांच लाख से अधिक कोरोना वायरस संक्रमित मामलों वाला पहला राज्य बन गया है। कैलिफोर्निया के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में कोरोना के 6,542 नये मामले सामने आये हैं जिससे कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 500,130 हो गई है। बताया गया कि इस दौरान वहां […]