देश

सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों के सूनी कलाई में भी बांधी राखी

कानपुर देहात, 03 अगस्त । 24 घण्टे हमारी सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों को भी रक्षाबन्धन के पर्व पर रसूलाबाद की बहनों ने राखी बांधकर इस पर्व को और पवित्र बना दिया। ड्यूटी में तैनात सब इंस्पेक्टर ने रक्षा बंधन के पर्व पर अपनी ड्यूटी का फर्ज निभाने के साथ राखी बांधने वाली हर बहन को रोककर मिठाई व मास्क देकर बहनों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। वहीं कोरोना से बचाव के लिए भी प्रेरित किया।

देश आज रक्षा बंधन का पर्व मना रहा है आज देश की बहने सभी भाईयों को राखी भी बांध रही हैं। इसी कड़ी में हमारी सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों को भी राखी बांधने के लिए रसूलाबाद में बहने निकल पड़ी हैं। वहीं रसूलाबाद में तैनात सब इंस्पेक्टर अनूप कुमार पांडेय अपनी सरकारी ड्यूटी के कारण अपनी बहनों के घर नही जा पाए तो उन्होंने निश्चित किया कि ड्यूटी पर रहकर ही क्षेत्र की बहनों को मिठाई व मास्क देकर उनकी रक्षा का संकल्प लूंगा। देखा गया कि रसूलाबाद के विजधन तिराहे पर उन्होंने वाहन चेकिंग के दौरान बहनों को रोक रोककर मिठाई का डिब्बा व कोरोना महामारी से बचाव के लिए मास्क देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की तो बहनों ने भी उनकी सूनी कलाई में राखी बांधकर उन्हें बहन होने का अहसास कराकर अपनी रक्षा का वचन लिया।

सबइंस्पेक्टर अनूप पांडेय ने कहा कि यह क्षण जहां हमारे भाई बहन के रिश्तों को मजबूत करते है और जिन जिन बहनों ने आज हमारे राखी बांधी है वह बहने जहां कही भी रहेगी हमे इस पर्व पर याद अवश्य करेगी और यही पर्व की विशेषता है कि हँसी खुशी के पलों के बीच हम ने बहनों का आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि मै इन बहनों को वचन देता हूँ कि हमे जब भी याद करेगी उनके हर सुख दुख में शामिल होकर मदद करूंगा।

Share:

Next Post

हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय सचिव ने देश के गृहमंत्री को फैज खान को रोकने के लिए खून से लिखा पत्र

Mon Aug 3 , 2020
अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पाण्डेय ने जीटी रोड स्थित कार्यालय पर कार्यकर्ताओं के साथ देश के गृहमंत्री अमित शाह को खून से एक पत्र लिखा है। जिसमें प्रमुख रूप से राम जन्मभूमि निर्माण शिलान्यास से जुड़ा मामला सामने आया है। पूजा शकुन पाण्डेय ने भगवान श्री राम की ननिहाल से […]