इंदौर न्यूज़ (Indore News) खेल मध्‍यप्रदेश

शहर में फुटबॉल के रोमांच में उमड़े 10 हजार दर्शक

इंदौर। रविवार का दिन शहर में रोमांचक फुटबॉल (Football) के मुकाबले रहा। सेंट्रल जिमखाना क्लब द्वारा आयोजित व मोयरा सरिया तथा खेल एवं युवक कल्याण विभाग (Sports and Youth Welfare Department) द्वारा प्रायोजित पूर्व मंत्री प्रकाश सोनकर (Minister Prakash Sonkar) व सुरेश ऐरन स्मृति मोयरा गोल्ड कप नगद इनामी फुटबॉल स्पर्धा के फाइनल में लगभग 10 हजार से ज्यादा खेल प्रेमी फुटबॉल के रोमांचक के साक्षी बने। पुरुष वर्ग के फाइनल में बीएसएफ सिलीगुढ़ी ने एसटीएफसी जम्मू-कश्मीर को टाईब्रेकर में 5-3 से मात दी। तो वहीं एएफसी हरियाणा ने ईस्टर्न रेलवे हाजीपुर बिहार को 4-0 से पराजित कर महिला वर्ग का खिताब अपने नाम किया।


नेहरू स्टेडियम में खेले गए पुरुष वर्ग के फाइनल में बीएसएफ सिलीगुढ़ी व एसटीएफसी जम्मू-कश्मीर की टीम ने मैच की शुरुआत से ही दमदार प्रदर्शन किया। कभी जम्मू-कश्मीर का पलड़ा भारी नजर आ रहा था तो कभी बीएसएफ की टीम लाजवाब मूव बनाकर आक्रमण कर रही थी। उच्च स्तर के खेल के बावजूद निर्धारित समय तक एक भी मैदानी गोल नहीं लगा। नतीजे के लिए टाईब्रेकर का सहारा लेना पड़ा। जिसमें बाजी बीएसएफ सिलीगुढ़ी के नाम 5-3 से रही।
वहीं महिला वर्ग का फाइनल पूरी तरह से एकतरफा रहा।  मैच की शुरुआत से ही एएफसी हरियाणा की टीम ईस्टर्न रेलवे हाजीपुर बिहार पर हावी हो गई थी। हरियाणा की टीम ने पहले हॉफ में तीन तथा दूसरे हॉफ में एक गोल दागकर बाजी अपने नाम 4-0 से कर ली।

विजेता टीम को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पुरस्कृत किया। अध्यक्षता विधायक महेंद्र हार्डिया ने की। विशेष अतिथि के रूप में रितू केडिया, मुस्तफा अंसारी, पवन सिंघानिया, रमेश मूलचंदानी, पवन सिंघल, रविंद्र राठी, संदीप जैन, संजय लुनावत, विष्णु बिंदल, महेश दलोद्रा, मनीष मित्तल, पारस जैन, के.के. गोयल मौजूद थे। स्वागत अजय वाजपेयी, रमेश खंडेलवाल, जिला खेल अधिकारी रीना चौहान, अरविंद तिवारी,  मनोज काला, भारत मथुरावाला, मुकेश जैन, अशोक जैन, संजय कोठारी, राजीव अग्रवाल, चंद्रकांत आयदासानी, केएल भावसार, धर्मेंद्र सिलावट, गोविंद शर्मा ने किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. रविंद्र राठी ने किया तथा आभार मनीष मित्तल ने माना।

खिलाड़ियों पर हुई इनामों की बरसात
स्पर्धा में पुरुष वर्ग की विजेता टीम को मोयरा गोल्ड कप के साथ 1 लाख तथा उपविजेता टीम को 50 हजार रुपए की इनामी राशि प्रदान की गई। महिला वर्ग में विजेता टीम को 50 हजार तथा उपविजेता को 30 हजार रुपए प्रदान किए गए। मुख्य दौर में क्वालीफाई करने वाली शहर की स्थानीय टीम चैलेंजर युनाइटेड, यंग एसएफ बायज, इंदौर एकेडमी, यंग ब्रदर्स महू तथा डे बोर्डिंग महू को  प्रोत्साहन स्वरूप 5-5 हजार रुपए की इनामी राशि दी गई। स्पर्धा के सफल आयोजन के लिए जमना सिलावट, डॉ. रविंद्र राठी, मनीष मित्तल, प्रवेश अग्रवाल, नारायण खरबड़ीकर, शेख हमीद को विशेष रूप से सम्मानित किया गया।

Share:

Next Post

ब्रिटिश संगीतकार मैक्सी जैज का 65 वर्ष की आयु में निधन

Sun Dec 25 , 2022
वाशिंगटन। ब्रिटिश संगीतकार (british musician) और डांस ग्रुप ( british band) फेथलेस के प्रमुख गायक मैक्सी जैज का शुक्रवार रात 65 वर्ष की आयु में निधन हो गया । ब्रिटिश बैंड फेथलेस (British band Faithless) ने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा कर मैक्सी जैज के निधन की जानकारी दी। फेथलेस ने ट्वीट में कहा कि […]