बड़ी खबर

इस साल अब तक श्रीलंका में कुल 8875 सड़क दुर्घटनाओं में 1043 लोगों की मौत


कोलंबो । श्रीलंका के परिवहन मंत्री (Srilankan Transport Minister) लसांथा अलगियावन्ना (Lasantha Algiavanna) ने कहा कि इस साल अब तक (This Year So far) श्रीलंका में (In Srilanka) कुल 8,875 सड़क दुर्घटनाओं में (In Total 8875 Road Accidents) 1,043 लोगों की मौत हुई (1043 People Died) ।

मंत्री ने कहा कि इन दुर्घटनाओं में शामिल अधिकांश वाहन बस, मोटरसाइकिल और तिपहिया वाहन थे । दुर्घटनाओं की संख्या को कम करने के लिए एक सहयोगी कार्य योजना शुरू की गई है। मंत्री ने कहा कि पश्चिमी प्रांत में 18 मई को शराब या नशीली दवाओं के प्रभाव में वाहन चलाने वाले ड्राइवरों की पहचान करने के लिए एक पायलट कार्यक्रम शुरू किया गया था।

 

मंत्री ने कहा कि पिछले हफ्ते, कुल 1,781 ड्राइवरों को ड्रग्स के प्रभाव में ड्राइविंग के संदेह में परीक्षण किया गया। पुलिस के अनुसार, श्रीलंका में 2022 में करीब 19,740 सड़क दुर्घटनाएं हुईं, जिनमें 2,485 लोग मारे गए।

Share:

Next Post

Video: अहमदाबाद में रथयात्रा देखते समय बिल्डिंग की बालकनी गिरी, 1 की मौत, कई घायल

Tue Jun 20 , 2023
अहमदाबाद: गुजरात (Gujarat) के अहमदाबाद (Ahmedabad) में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा (Rath Yatra of Lord Jagannath) निकालने के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया. अहमदाबाद के दरियापुर काडियानाका इलाके (Dariyapur Kadianaka Locality) में एक इमारत की दूसरी मंजिल की बालकनी (second floor balcony) उस समय गिर गई, जब लोग उसमें खड़े होकर रथयात्रा देख रहे […]