आचंलिक इंदौर न्यूज़ (Indore News)

1100 ने देखा राजबाड़ा, लालबाग पहुंचे 890; कल ‘विश्व धरोहर दिवस’ पर था पर्यटकों के लिए नि:शुल्क प्रवेश

इंदौर। कल ‘विश्व धरोहर दिवस’ (‘World Heritage Day’) पर इंदौर (Indore) के संग्रहालय (museum) और राज्य संरक्षित स्मारकों को देखने के लिए हजारों पर्यटक पहुंचे। संचालनालय पुरातत्व, अभिलेखागार एवं संग्रहालय भोपाल ने पर्यटकों को इन इमारतों को देखने के लिए प्रवेश नि:शुल्क रखा था, जिसके चलते आम दिनों की तुलना में कल पर्यटकों की संख्या बढ़ी।


इंदौर में संचालनालय पुरातत्व, अभिलेखागार एवं संग्रहालय के केंद्रीय संग्रहालय (सेंट्रल म्यूजियम), लालबाग और राजबाड़ा के लिए प्रवेश नि:शुल्क था। राजबाड़ा में तो आम दिनों की ही तरह लोग पहुंचे, लेकिन लालबाग को निहारने वालों की संख्या जरूर ज्यादा रही। पुरातत्व विभाग के उपसंचालक प्रकाश परांजपे ने बताया कि कल दिनभर राजबाड़ा को निहारने के लिए करीब 1100, लालबाग देखने 890 तो केंद्रीय संग्रहालय देखने के लिए 230 पर्यटक पहुंचे, जो आम दिनों की अपेक्षा ज्यादा रहे, जबकि आमतौर पर देखा जाए तो राजबाड़ा के अलावा गर्मियों में कम ही पर्यटक यहां पहुंचते हैं।

Share:

Next Post

इंदौर आने और दुबई जाने वाले यात्री हुए परेशान, रात को एयरपोर्ट पर हंगामा

Fri Apr 19 , 2024
इंदौर। दुबई में भारी बारिश से बने बाढ़ जैसे हालात के चलते कल दुबई से इंदौर आकर वापस जाने वाली उड़ानें भी निरस्त रहीं, जिससे दुबई से इंदौर आने वाले यात्री वहीं फंस गए. वहीं इंदौर से जाने वाले यात्रियों ने भी उड़ान निरस्त होने पर हंगामा किया। एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान रात 10.30 […]