विदेश

ब्राजील में कोरोना से 150,500 लोगों की मौत


ब्राजीलिया । ब्राज़ील में पिछले 24 घंटों के दौरान वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप से 290 संक्रमित मरीजों की मौत के बाद देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या सोमवार सुबह तक डेढ़ लाख को पार कर गई। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी ताजा जानकारी के अनुसार देश में अबतक 150,488 लोगों की कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण मौत हो गई है जबकि पिछले 24 घंटों में कोरोना के 12,345 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या पचास लाख 94 हजार 982 हो गई।

बतादें कि ब्राज़ील कोरोना वायरस से दूसरा सबसे अधिक प्रभावित देश है जबकि पहले नंबर पर अमेरिका है जहां दो लाख से अधिक लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है। वही इस सूची में तीसरे नंबर पर भारत है जहां अबतक एक लाख से अधिक लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हो चुकी है। इन तीनों देशों में कोरोना से करीब पांच लाख लोगों की जान जा चुकी हैं। देश में हालाँकि पिछले कुछ दिनों में कोरोना के औसत नए मामलों और मौतों में कमी दर्ज की गई हैं।

उल्‍लेखनीय है कि ब्राज़ील की राजधानी रियो डे जेनेरियो के कार्यवाहक गवर्नर क्लाउडियो कास्त्रो भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं जिन्हे मिलकर देश में अबतक 16 गवर्नर इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

Share:

Next Post

दुनिया के सामने पहली बार आई कोरोना वायरस की तस्‍वीरें

Mon Oct 12 , 2020
नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी के खात्‍मे के लिए वैक्‍सीन की तलाश में जोरशोर से लगी दुनिया के लिए बहुत अच्‍छी खबर है। चीन के वैज्ञानिकों ने दुनिया में पहली बार इस किलर वायरस की तस्‍वीरें बनाई हैं। इन तस्‍वीरों से कोरोना वायरस को लेकर कई बड़े खुलासे हुए हैं। तस्‍वीरों में नजर आ रहा […]