खेल बड़ी खबर

2022 के युवा ओलंपिक खेल 2026 तक स्थगित, अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने लिया फैसला

पेरिस । वर्ष 2022 में सेनेगल के डकार में होने वाले युवा ओलंपिक खेलों को 2026 तक स्थगित कर दिया गया है। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के कार्यकारी बोर्ड ने यह फैसला किया। आईओसी ने कहा कि 22 अक्तूबर से नौ नवंबर, 2022 तक डकार (सेनेगल) में होने वाले युवा ओलंपिक खेलों को 2026 तक के लिए स्थगित करने का फैसला किया गया है। इस प्रस्ताव को मंजूरी के लिए शुक्रवार को आईओसी के 136वें सत्र में पेश किया जाएगा।

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने बताया कि युवा ओलंपिक खेलों के चार साल तक के लिए स्थगित होने पर आईओसी, राष्ट्रीय ओलंपिक समितियों और अंतरराष्ट्रीय महासंघों को इसका बेहतर तरीके से आयोजन करने के लिए समय मिलेगा और सेनेगल भी खेलों को आयोजित करने के लिए बेहतर तरीके से तैयारियां कर सकेगा।

उधर, थॉमस बाक का टोक्यो ओलंपिक को लेकर कहना है कि आईओसी अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में दर्शकों को शामिल करने के लिए प्रतिबद्ध है। टोक्यो ओलंपिक का आयोजन इस साल 24 जुलाई से होना था लेकिन वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस के कारण इसे अगले साल 23 जुलाई से आठ अगस्त तक कराने का फैसला किया गया था।

Share:

Next Post

आपराधिक गतिविधियों में संलग्न आरोपियों के विरूद्ध बड़ी कार्यवाही

Thu Jul 16 , 2020
6 आरोपियों को किया गया रासुका में निरूद्ध इंदौर। इंदौर जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये आपराधिक गतिविधियों में संलग्न आरोपियों के विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही का सिलसिला जारी है। इस सिलसिले में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री मनीष सिंह ने 6 आरोपियों को राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (रासुका) में निरूद्ध किया है। इस […]